कायाकल्प के साथ विद्यालयों का होगा शैक्षिक विकास

ब्लाक मुख्यालय के सभागार में आयोजित हुआ एक दिवसीय ब्लाक स्तरीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम


सिकरारा (जौनपुर) ब्लाक मुख्यालय के सभागार भवन में मंगलवार को एक दिवसीय ब्लाक स्तरीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम में सभी विद्यालयों का कायाकल्प के साथ शैक्षिक विकास की बात कही गई। 

बैठक में ब्लाक के सभी विद्यालयों के प्रधाध्यापक व ग्राम प्रधानो ने प्रतिभाग किया। संगोष्ठी में स्कूल हर दिन आए शारदा अभियान, डीबीटी की धनराशि प्रेषण, निपुण भारत मिशन, आपरेशन कायाकल्प सहित अन्य प्रमुख विषयों पर एआरपी शैलेश चतुर्वेदी, शैलेंद्र कुमार यादव व अनुपम श्रीवास्तव ने विस्तार से पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख संजय सिंह ने कहा कि समन्वय स्थापित कर ग्राम पंचायत व प्रधानाध्यापक विकास कार्यों में सहयोग करे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे खंड विकास अधिकारी  सर्वेश मोहन ने निर्देशित किया कि स्कूलों का हर हाल में कायाकल्प के माध्यम से सजाने संवारने का काम करे। खंड शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह ने कायाकल्प के सभी बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए ग्राम प्रधान से समन्वय स्थापित कर निश्चित कार्ययोजना के साथ विद्यालय के सभी मानक को पूरा करने की बात कही।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि छात्रों की संख्या जहां बढ़ी है वहां फर्नीचर और कायाकल्प के माध्यम से भवन का मरम्मत किया जाय। 

संगोष्ठी में विजय कुमार सिंह धीरू, राजीव सिंह लोहिया, राजीव उपाध्याय,  संतोष सिंह, आलोक सिंह, आनंद सिंह, सुरेंद्र प्रजापति, प्रीति राय, उर्मिला यादव, धीरेंद्र यादव, शुभेंदु सिंह, चंद्रशेखर मौर्य आदि प्रमुख रहे। संचालन अनुपम कुमार ने किया।

Related

डाक्टर 4522901939788943769

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item