मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में एपीजे अब्दुल कलाम जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन

 

जौनपुर : मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती के अवसर पर एकदिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश पाल, कुंवर वसीद अली प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक भारतीय जनता पार्टी  उपस्थित रहे, वहीं मुख्य वक्ता वासिद अली ने अपने विचार साझा किए।  कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अब्दुल कादिर खान ने की। 

कार्यक्रम का संचालन अहमद अब्बास द्वारा कुशलतापूर्वक किया गया, जिसमें कॉलेज के विभिन्न विभागों के अध्यापक, कर्मचारी और छात्र बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। 

संगोष्ठी का उद्देश्य डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के विचारों और उनके योगदान पर चर्चा करना था, जिससे विद्यार्थियों को प्रेरणा मिले और वे राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सकें।

इस अवसर पर वक्ताओं ने डॉ. कलाम की सादगी, वैज्ञानिक दृष्टिकोण और उनके समर्पण की सराहना की। सत्य प्रकाश पाल ने कहा, "डॉ. कलाम ने न सिर्फ विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपार योगदान दिया, बल्कि उन्होंने युवाओं को अपने सपनों के पीछे दृढ़ता से प्रयास करने की प्रेरणा दी।

"कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित लोगों ने डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके आदर्शों पर चलने की शपथ ली। अंत में एपीजे अब्दुल कलाम एवं मुख्तार अब्बास नकवी के जन्मदिन पर केक काटकर जन्मदिन मनाया गया।

इस मौके पर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष मेराज हैदर ,कॉलेज डॉ कमरूद्दीन शेख, डॉ नीलेश सिंह, डॉ गुलाब मौर्या,डॉ अभिषेक श्रीवास्तव,डॉ ममता सिंह, डॉ ज्योत्स्ना सिंह एवं महाविद्यालय परिवार के  विद्यार्थी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान एक केक भी काटा गया, जिसे डॉ. कलाम के आदर्शों को समर्पित किया गया।

Related

डाक्टर 187884135775617525

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item