नौ हजार प्रार्थना पत्र लंबित देखकर भड़के डीएम , रोका वेतन

 

जौनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र ने मंगलवार को विकास भवन में स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि जिला समाज कल्याण विभाग के स्तर पर वृद्धावस्था पेंशन के लगभग 9072 प्रार्थना पत्र लंबित है जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला समाज कल्याण अधिकारी और सम्बन्धित स्टाफ का वेतन रोकने के निर्देश दिये। साथ ही कहा कि जब तक सभी पेंडेंसी खत्म नहीं कर दी जाती है तब तक वेतन आहरित न किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि मिशन मोड पर कार्य करते हुए अगले 4 दिन के भीतर सभी पेंडेंसी खत्म की जाय। साथ ही मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम को निर्देश दिया कि सुनिश्चित कराए कि भविष्य में इस तरह से पेंडेंसी न होने पाये।

कार्यालय जिला विकास अधिकारी के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सहायक आयुक्त उद्योग धर्मेंद्र द्विवेदी और वरिष्ठ सहायक अरविंद कुमार की सेवा पुस्तिका देखी जो अपडेट मिली। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जिन लाभार्थियों की ई-केवाईसी नहीं हो पाई है, उनकी सूची बनाकर ई-केवाईसी कराना सुनिश्चित करें। इसी क्रम में डीआरडीए कार्यालय में जाकर सांसद निधि के स्तर पर लंबित आवासों के संदर्भ में जानकारी लिया। कार्यालय जिला पंचायत राज अधिकारी के निरीक्षण दौरान लेखाकार रईस से शौचालय के निर्माण के संबंध संदर्भ में जानकारी प्राप्त की और कर्मचारियों की नेम प्लेट लगाए जाने के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी को दिया गया।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक कृष्ण करुणकर पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी मीनाक्षी देवी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 3225547771330864957

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item