सामान्य ज्ञान में निशांत और भाषण में अब्दुर्रहमान प्रथम

  हम हिंदुस्तानी ट्रस्ट द्वारा डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर सामान्य ज्ञान और भाषण प्रतियोगिता


जौनपुर। हम हिंदुस्तानी ट्रस्ट के तत्वावधान में फरीदुल हक मेमोरियल पीजी कॉलेज, सबरहद, शाहगंज में मंगलवार को भारत के पूर्व राष्ट्रपति और 'भारत रत्न' डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती के अवसर  पर सामान्य ज्ञान और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 

 इस मौके पर उपस्थित लोगों ने डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलकर देश निर्माण में योगदान देने का संकल्प लिया। वक्ताओं ने ज़ोर दिया कि देश की प्रगति तभी संभव है जब हर व्यक्ति अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करे।

कार्यक्रम के तहत आयोजित  सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में निशांत सागर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि अब्दुर्रहमान खान ने दूसरा और प्रियंका यादव ने तीसरा स्थान हासिल किया। भाषण प्रतियोगिता में अब्दुर्रहमान खान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, समीक्षा यादव द्वितीय स्थान पर रहीं, और गुलशन बानो ने तृतीय स्थान हासिल किया।

इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. तबरेज आलम, उप प्राचार्य डॉ. निजामुद्दीन, डॉ. अश्वनी कुमार यादव, डॉ. ओम प्रकाश चौरसिया, डॉ. पीयूष श्रीवास्तव, डॉ. शिव प्रसाद यादव, डॉ. कहकशा खान, डॉ. गीता यादव, डॉ. जिया फातिमा, डॉ. रियाज अहमद, डॉ. खुर्शीद हसन, डॉ. रविंद्र यादव, प्रवेश कुमार स्वाभिमानी, अमन कश्यप सहित विद्यालय के कई छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

सभी वक्ताओं ने इस बात पर जोर दिया कि शिक्षा, स्वास्थ्य और बेहतर जीवन की दिशा में डॉ. कलाम के पदचिन्हों पर चलकर एक बेहतर समाज का निर्माण किया जा सकता है। यही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Related

डाक्टर 5016858136036118833

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item