एएमयू ओल्ड ब्वॉयज एसोसिएशन ने किया कार्यक्रम, जुटे तमाम पुराने साथी

 

जौनपुर। एएमयू के संस्थापक सर सय्यद अहमद खां के जन्मदिन पर एएमयू ओल्ड ब्वॉयज़ एसोसिएशन ने विभिन्न कार्यक्रम किये गये। एसोसिएशन एक ऐसी संस्था है जिसमें हर वह बच्चा जिसने एएमयू से तालीम हासिल की है, सदस्य है। इस मौके पर डॉ सैफ खान अध्यक्ष ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा ज़िला अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किया गया। इसी क्रम में फ्री ब्लड डोनेशन, निःशुल्क हेल्थ कैम्प, एजुकेशनल प्रोग्राम और प्रोग्राम डिन्नर का भी आयोजन किया जाना है।

डॉ सैफ खान ने बताया कि एसोसिएशन में जितने भी सदस्य हैं, उन सभी द्वारा फ्री ब्लड डोनेशन किया जाना है। इस समय डेंगू के मरीज बहुत हैं जिनके लिए ब्लड और प्लाज़्मा की ज़रूरत होती है। ऐसे में एसोसिएशन द्वारा फ्री ब्लड डोनेट कराया जाएगा। ब्लड डोनेशन के साथ ही साथ आने वाले दिनों में फ्री हेल्थ कैम्प और एजुकेशनल प्रोग्राम का भी आयोजन किया जाएगा।
डॉ सैफ ने सर सय्यद के विचारों और मिशन पर चर्चा करते हुए बताया कि उनका उद्देश्य लोगों को शैक्षिक रूप से मज़बूत बनाना था। उनका कहना था कि अगर लोग शैक्षिक रूप से पीछे रहे तो यह हिन्दुस्तान के विकास में यह बहुत बड़ा धब्बा रहेगा। उनका यह नारा था कि राइट हैंड में कुरान और लेफ्ट हाथ में साइंस और मुल्क की मोहब्बत हो। इस संगठन द्वारा जागरूकता फैलाकर सर सैय्यद के मिशन को पूर्ण करने का प्रयास किया जाना है।
इस अवसर पर डा. सैफ खान अध्यक्ष, शाहनवाज मंजूर सभासद सचिव, डा. फहीम कोषाध्यक्ष, दानिश अब्बास, मोहम्मद आरिफ खान, डॉ फैज, इंजीनियर फ़ैज़, आरिफ अब्बास, गजनफर अली, जफर अब्बास बॉबी, एजाज मेंहदी, आरिफ कुरैशी, मोहम्मद आबिद, साकिब सिद्दीकी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 6212413228356815266

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item