सीपीएम ने मछलीशहर में किया 24वां जिला सम्मेलन

 

मछलीशहर, जौनपुर। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी जौनपुर का 24वां जिला सम्मेलन शिव गोविन्द महाविद्यालय मछलीशहर में हुआ जहां वरिष्ठ सदस्य कामरेड जयलाल सरोज ने पार्टी ध्वज फहराकर सम्मेलन का शुभारम्भ किया। तत्पश्चात् जिला मंत्री कामरेड राजदेव पटेल ने झंडा गान गाया। शहीद वेदी पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। कामरेड बलभद्र मिश्रा और कामरेड इन्द्रजीत पाल एडवोकेट के दो सदस्यीय अध्यक्ष मण्डल ने सम्मेलन की अध्यक्षता की।

राज्य कमेटी के पर्यवेक्षक के रूप में सम्मेलन का उद्घाटन पार्टी राज्य सचिव परिषद सदस्य कामरेड रवि मिश्रा के सम्बोधन भाषण से हुआ। द्वितीय पर्यवेक्षक के रूप में राज्य सचिव परिषद सदस्य कामरेड बाबूराम यादव ने पार्टी के विकास के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिया। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक लाल बहादुर यादव तथा सीपीआई माले के नेता कामरेड हरिश्चंद्र वर्मा ने सम्मेलन की सफलता के लिए अपने दलों की ओर से शुभकामनाएं दीं। सम्मेलन में जिला मंत्री कामरेड राजदेव पटेल ने पिछले 3 सालों के कामकाज का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया जिस पर 15 प्रतिनिधि ने बहस में हिस्सा लेते हुए पार्टी के विकास के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण सुझाव दिए।
जिला मंत्री की रिपोर्ट को कुछ संशोधनों के साथ सर्वसम्मति से जिला सम्मेलन ने पास किया। सम्मेलन ने सर्वसम्मति से 13 सदस्यीय जिला कमेटी का चुनाव किया जिसमें अभी दो पद रिक्त रखे गये हैं। कामरेड राजदेव पटेल को सम्मेलन ने सर्वसम्मति से पुनः अपना जिला मंत्री चुना जिसके बाद राज्य सम्मेलन के लिये सर्वसम्मति से 4 प्रतिनिधियों का भी सर्वसम्मति से चुनाव किया गया। इस अवसर पर तमाम लोगों की उपस्थिति रही।

Related

डाक्टर 6921646487162927812

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item