कृत्रिम बुद्धिमत्ता संभावनाएं एवं सरोकार विषय पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ

 

जौनपुर। सोमवार को राज्य विज्ञान  संस्थान के निर्देश के अंतर्गत जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश के क्रम में जनपद मुख्यालय पर स्थित जनक कुमारी इंटर कॉलेज में विज्ञान संगोष्ठी का आयोजन हुआ । इस संगोष्ठी में जनपद के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिला विद्यालय निरीक्षक ने  इस  विज्ञान संगोष्ठी का नोडल, जिला विज्ञान क्लब के समन्वयक विपनेश कुमार श्रीवास्तव एवं सह नोडल श्रीमती आदर्श वर्मा प्रवक्ता राजकीय बालिका इंटर कॉलेज जौनपुर को नामित किया था। 

 इस संगोष्ठी  के मुख्य अतिथि सह जिला विद्यालय निरीक्षक  राजेश यादव जी रहे ।अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर जंग बहादुर सिंह ने किया ।निर्णायक मंडल की भूमिका में श्रीमती प्रभा पांडे प्रवक्ता ,डॉ रश्मि सिंह प्रवक्ता राजकीय बालिका इंटर कॉलेज जफराबाद एवं रमेश यादव  प्रवक्ता जनक कुमारी इंटर कॉलेज हुसैनाबाद रहे।  विद्वान निर्णायक मंडल ने अपने निर्णय में छात्रों के द्वारा रखे गए उनके विचारों एवं उनके द्वारा प्रस्तुत चार्ट इत्यादि के आधार पर निर्णय किया। जिसमें शिवांगी गौतम कक्षा 10 राजकीय बालिका इंटर कॉलेज जफराबाद प्रथम ,राजश्री साहू आर एन टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल द्वितीय, अंजलि निषाद बीआरपी इंटर कॉलेज ने तृतीय  स्थान प्राप्त किया। प्रथम द्वितीय स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं को मंडल स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभा के लिए भेजा जाएगा। उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि सह जिला विद्यालय निरीक्षक ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्हें अपना लक्ष्य निर्धारित करने एवं लक्ष्य की प्राप्ति करने के लिए प्रेरित किया, उन्होंने अपने संबोधन में कहा की सफलता दो ही तरह से अभाव से या  प्रभाव से  ही मिल सकती है ।सभी छात्र-छात्राओं को उन्होंने इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग के लिए धन्यवाद दिया ।

 प्रधानाचार्य डॉक्टर जंग बहादुर सिंह ने आए हुए अतिथियों  के प्रति अपना धन्यवाद ज्ञापित किया और बच्चों के उज्जवल भविष्य की शुभकामना दिया उन्होंने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं को प्रेरित किया कि इस तरीके की पाठ्य  सहगामी क्रियाकलापों में प्रतिभाग करने से छात्रों की बौद्धिक क्षमता का विकास होता ।सभी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि व अन्य उपस्थित अतिथियों ने प्रमाणपत्र व पुरस्कार  देकर उनका उत्साह वर्धन किया। कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं एवं जनक कुमारी इण्टर कॉलेज के अध्यापक, अध्यापिकाएं उपस्थित रहे ।कार्यक्रम का संचालन  इस कार्यक्रम के नोडल, जिला विज्ञान क्लब के समन्वयक विपनेश कुमार श्रीवास्तव ने किया।

Related

डाक्टर 3189308017942091532

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item