बेलगाम हुए राजस्व कर्मी , अधिकारियों का भी आदेश कर रहे है दरकिनार, डीएम ने उठाया कठोर कदम


 जौनपुर । राजस्व कर्मचारी इतने बेलगाम हो चुके है कि अपने उच्चाधिकारियों का आदेश भी नही मान रहे है , जिसका खामियाजा किसानों और काश्तकारों को भुगतना पड़ रहा है। वादकारी अपना काम कराने के लिए अधिकारियों के दरवाजे का चक्कर काट रहे है। लेकिन छोटे मोटे साहब इनका सुनने को तैयार ही नही है । ऐसा ही एक मामला सामने आया है सदर तहसील के दुदौली गांव का। एसडीएम के दो बार आदेश करने के बाद भी कानून गो और लेखपाल ने पत्थर गड्डी नही कराया। फिलहाल इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए डीएम ने लापरवाह दोनों राजस्व कर्मियों के खिलाफ कठोर कदम उठाया है।


                 नगर मजिस्ट्रेट इन्द्र नन्दन सिंह ने बताया कि  चन्द्रधर पुत्र राम अछेवर, सा०मौ०-दुदौली, परगना-करियातदोस्त, तहसील सदर द्वारा जनसुनवाई में प्रार्थना पत्र दिया गया कि धारा-24 राजस्व संहिता उत्तर प्रदेश के तहत भूखण्ड संख्या-688 पर अन्तिम रूप से पारित पत्थरगड्डी का आदेश 03 नवम्बर 2023 का अनुपालन राजस्व निरीक्षक, सिकरारा संजय तिवारी द्वारा नहीं किया गया। प्रार्थी द्वारा पुनः उप जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र के क्रम में अवगत कराया गया जिस पर उप जिलाधिकारी द्वारा तत्काल सीमांकन करने का आदेश दिया गया फिर भी पत्थरगडडी नहीं की गयी। प्रार्थी द्वारा उपरोक्त आदेश का अनुपालन कराने का अनुरोध किया गया है।
                    उपरोक्त प्रकरण का अनुपालन न करने एवं कार्य के प्रति लापरवाही बरतने के सापेक्ष राजस्व निरीक्षक संजय तिवारी एवं लेखपाल अफजल अली की कार्यप्रणाली अनुशासनहीनता का द्योतक परिलक्षित हो रहा है। जिलाधिकारी द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल का एक दिन का वेतन वृद्धि रोकते हुए कड़ी चेतावनी जारी करने तथा प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये।


Related

डाक्टर 6599649985235365376

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item