शिराज- ए- हिन्द न्यूज पोर्टल की पहुँच आम जन से लेकर सरकार तक: जगदीश राय


-राज बहादुर यादव, शिक्षक डॉ राकेश यादव, डॉ मनोज मिश्र, शिक्षक नेता रमेश सिंह, कांग्रेस नेता राजेश सिंह, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष दिनेश टंडन, कांग्रेस नेता विकेश उपाध्याय, वरिष्ठ पत्रकार अब्दुल हक ने न्यूज पोर्टल के संपादक राजेश श्रीवास्तव के लेखन, कार्य शैली को सराहा और पोर्टल के संरक्षक राकेश श्रीवास्तव की समाज सेवा  का बखान किया, संयोजक जनक कुमारी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य जंग बहादुर सिंह ने स्वागत भाषण दिया l

जौनपुर। रविवार को नगर जनक कुमारी इण्टर कालेज के हाल में शिराज ए हिन्द डॉट काम द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह व सामाजिक परिप्रेक्ष्य में सोशल मीडिया का योगदान विषय पर गोष्ठी आयोजित की गयी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जफराबाद के विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय रहे, अध्यक्षता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव ने किया। इस कार्यक्रम में अलग अलग क्षेत्रो में विशिष्ट कार्य करने वाले दस लोगो का सम्मान किया गया। 

गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए पूर्व मन्त्री एवं जफराबाद के विधायक जगदीश नारायण राय ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से खबर त्वरित गति से जनता तक पहुंच रही है लेकिन वेब पोर्टल के पत्रकारों को खबरों की प्रमाणिकता पर विशेष ध्यान देना होगा। क्योंकि जरा सी गलती से समाज पर उसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

न्यूज पोर्टल शिराज- ए- हिन्द डाट काम  न्यूज पोर्टल एक दशक में प्रदेश के आम जन से लेकर शासन प्रशासन तक अपनी पहुँच और विश्वसनीयता कायम कर ली है l इसकी खबरें निष्पक्ष व तथ्य पूर्ण होती हैं . क्योंकि इसके संपादक राजेश श्रीवास्तव निडर और ईमानदार हैंl वह खबरों की प्रामाणिकता परखने के बाद ही अपने सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाते हैं l


पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव ने कहा कि पत्रकार दिन रात मेहनत करके खबरों को हम लोगो तक पहुंचाते है ऐसे में सरकार और समाज को पत्रकारों का भी ध्यान रखना चाहिए। 

विशिष्ट अतिथि वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के एचओडी डा0 मनोज मिश्रा ने सोशल मीडिया की बढ़ती लोकप्रियता, उपयोगिता, और दुष्प्रभाव पर विस्तृत जानकारी सदन में रखा। 

कांग्रेस नेता व के-संस के अधिष्ठाता विकेश उपाध्याय विक्की ने पत्रकारों के दर्द को बखूबी पेश करते हुए कहा कि पत्रकार समाज के लिए हमेशा कलम के माध्यम लड़ाई लड़ता है इसके बाद भी इज्जत से नवाजा नही जाता है उन्होने सदन में मौजूद विधायक जगदीश राय से अनुरोध किया कि आप पत्रकारों के हित के लिए सरकार से एक सम्मान जनक मानदेय दिलाने के लिए अनुरोध किया।  

नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष दिनेश टण्डन, गांधी स्मारक पीजी कालेज समोधपुर प्रो0 डॉ राकेश कुमार यादव , माध्यमिक शिक्षक संघ के संरक्षक रमेश सिंह , टीडीपीजी कालेज के पूर्व अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, जनक कुमारी इण्टर कालेज के प्रिंसपल जंगबहादुर सिंह, सपा नेता विकास यादव, पत्रकार अब्दुल हक अंसारी ने अपना विचार व्यक्त किया। कार्यक्रम की शुरूआत गुगल गर्ल वैष्णवी श्रीवास्तव ने सरस्वती बंदना से किया तथा काव्यपाठ प्राथमिक शिक्षक राकेश सिंह ने किया। अतिथियों का स्वागत शिराज ए हिन्द डॉट काम के संरक्षक पूर्व कर्मचारी नेता राकेश श्रीवास्तव ने किया। 

इस मौके पर समाजसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए संजय सेठ जेब्रा, बिट्टू किन्नर, इं0 कृष्णकुमार जायसवाल, अनुज विक्रम सिंह, शिक्षा के क्षेत्र से नूपुर श्रीवास्तव, राकेश सिंह, पत्रकारिता के क्षेत्र से बरिष्ठ पत्रकार लोलारक दुबे, कैलाश सिंह और प्रमोद जायसवाल को अतिथियों ने अंगवस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 

अतिथियों का स्वागत एवं सम्मान संस्था के डारेक्टर आलोक श्रीवास्तव व सम्पादक राजेश श्रीवास्तव ने किया। 

इस मौके पर शिक्षक नेता सुधाकर सिंह, उवर्षी सिंह, समाजसेवी अनिल गुप्ता, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र वीर विक्रम बहादुर सिंह, यूटा जिलाध्यक्ष संजय सिंह , आयरमानिस ढाबा के बेलाल अहमद समेत भारी संख्या मंे पत्रकारगण उपस्थित रहे। 


Related

जौनपुर 5755671550195121720

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item