अमोनिया गैस के रिसाव होने से मचा हड़कम्प

 

शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय नगर के नई आबादी स्थित एक कोल्ड स्टोरेज से मंगलवार दोपहर अमोनिया गैस का रिसाव होने से हड़कंप मच गया। अचानक हुए रिसाव के चलते आस—पास के लोग इधर उधर भागने लगे। लोगों का कहना था कि गैस रिसाव के बाद घुटन महसूस हो रही थी। कोल्ड स्टोरेज प्रबंधन ने टेक्नीशियन बुलाकर रिसाव पर काबू पाया। मौके पर पुलिस भी पहुंची और मुआयना किया।

मालूम हो कि शाहगंज के नई आबादी में अशर्फी लाल यादव भागीरथी कोल्ड स्टोरेज का संचालन करते हैं। कोल्ड स्टोरेज से मंगलवार दोपहर किसी तकनीकी दिक्कत के चलते अचानक अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा। गैस जैसे ही हवा में घुली, आस—पास के लोगों को घुटन सी महसूस होने लगी। इस वजह से वहां अफरा—तफरी का माहौल बन गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचित किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। थोड़ी देर बाद फायर ब्रिगेड भी वहां पहुंचा। बता दें कि घटना स्थल के पास राजकीय महिला महाविद्यालय और प्राथमिक विद्यालय मौजूद है। वहां से एसडीएम व सीओ कार्यालय और तहसील परिसर की दूरी लगभग 100 मीटर है।
कोल्ड स्टोरेज प्रबंधन ने तत्काल टेक्नीशियन बुलाकर रिसाव को सही कराया तब जाकर लोगों की जान में जान आई। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो करीब 10 मिनट तक घुटन महसूस हो रही थी। इस बाबत पूछे जाने पर क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि गैस रिसाव की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस बल और फिर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा था। रिसाव की वजह को सही कर दिया गया है। घटना से किसी तरह का कोई भी नुकसान नहीं हुआ है।

Related

JAUNPUR 1641835091554338707

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item