कैंसर से जंग जीत गया वैभव सिंह, पढ़िये हिम्मत, हौसला और उम्मीद की कहानी

 जौनपुर। हिम्मत, हौसला और उम्मीद हो तो आप किसी भी विषम परिस्थिति से निपट सकते है ऐसा ही कर दिखाया है जिले का नव युवक वैभव सिंह ने। बचपन में ब्रेन ट्यूमर और ब्रेन कैंसर से पीड़ित यह शख्स लाइलाज बीमारी से जंग जीत गया। अब वह पूरी तरह से स्वस्थ्य है पढ़ाई लिखाई भी शुरू कर दिया है। इस वर्ष उसने इण्टर की परीक्षा पास करके बी-काम में दाखिला लेने जा रहा है। 

जिले के केराकत तहसील के मुरारा गांव के निवासी वैभव सिंह के पिता विजय सिंह की मौत सन् 2012 में हो गयी थी। बचपन में ही वैभव के सिर से पिता साया छिन गया उसके एक वर्ष बाद वह गम्भीर बीमारी से पीड़ित हो गया। मां वंदना सिंह तथा परिवार के अन्य सदस्य जिले के कई अस्पतालों में इलाज करावाया लेकिन उसकी हालत सुधरने के बजाय और खराब होती जा रही थी। थक हारकर परिवार वाले उसे बीएचयू वाराणसी ले गये। जहां पर डाक्टरों ने बताया कि वैभव को ब्रेन ट्यूमर है जल्द ही उसका आपरेशन करवाना होगा। अन्यथा उसका बचना मुश्किल हो जायेगा। 

वैभव की मां वंदना सिंह ने बताया कि यह सुनकर हम एक तरह से टूट गयी थी लेकिन दिल्ली में मेरे परिवार के लोग रहते है उन लोगो ने तत्काल वैभव को दिल्ली ले जाकर जीवी पंथ अस्पताल में भर्ती कराया। जांच पड़ताल के बाद ब्रेन ट्यूमर का आपरेशन हुआ कुछ दिन बाद ठीक होकर बाहर आ गया लेकिन वैभव का कष्ट कम नही हुआ बाद में पता चला कि उसे ब्रेन में कैंसर भी है। परिवार वाले उसे डेलही स्टेट कैंसर इंस्टीच्यूट ले गये जहां पर उसका इलाज चला। इतनी गम्भीर बीमारी होने के बाद भी वैभव कभी भी नही घबराया। जिसके कारण वह अब पूरी तरह से स्वस्थ्य है। हैरत की बात है यह भी है कि वह कैंसर जैसी लाइलाज बीमारी से जंग लगते हुए अपनी पढ़ाई भी जारी रखा। अब वह छह माह में एक बार रूटीन चेकअप के लिए डेलही स्टेट कैंसर इंस्टीच्यूट जाता है। वैभव ने बताया कि इस वर्ष उसने इण्टर पास किया है अब वह बी-काम में दाखिला लेने जा रहा है। 

वंदना सिंह ने बताया कि मेरी कठिनाई वाले समय में परिवार वालें और रिश्तेदार पूरी तरह से मेरे साथ खड़े रहे हर कोई अपने सामर्थ के अनुसार मदद किया। उन्होने कहा हम लोगों को उम्मीद ही नही बची थी मेरा बच्चा जीवित अस्पताल से निकलेगा लेकिन जब वह आंखे खोले हुए आईसीयू से बाहर आया तो मैने जो महसूस किया उसे शब्दों में नही बताया जा सकता है। 


Related

जौनपुर 5368953393587667760

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item