हत्या के एक सप्ताह बाद भी मुख्य आरोपी को पकड़ने में पुलिस असफल


जौनपुर। मड़ियाहूं, तहसील अन्तर्गत चौंधी मलिकानपुर निवासी मृतक कृष्ण कुमार शुक्ला उर्फ मिंटू पुत्र प्रभाकर शुक्ला की हत्या परिजनों के कथनानुसार मलिकानपुर निवासी सर्वजीत यादव पुत्र स्व. रामचन्द्र द्वारा स्वयं मृतक को उसके घर पर आकर मृतक के मां से अनुनय विनय करके मशीन बनाने में सहयोग करने के बहाने अपनी मोटरसाइकिल से ले जाकर उसको ट्रैक्टर से दबाकर मार डाला गया। मृतक के बड़े पिता जी के बेटे शिवदत्त शुक्ला उर्फ राहुल ने बताया कि हत्या के दो दिन पहले मुख्य आरोपी सर्वजीत यादव की भैंस मृतक के धान की फसल में जाकर 3—4 जगह लोट—पोट करके एवं चरकर फसल नष्ट कर दी थी। मृतक जब अपने खेत में गया तो नष्ट फसल को देखकर गाली देने लगा। इतने में आरोपी की पत्नी सत्ती देवी आकर विरोध दर्ज करायी।

इसके दो दिन बाद मेरे पास सुबह लगभग 11:40 बजे मुख्य आरोपी सर्वजीत यादव का फोन आया कि जल्दी आइए। मेरे मशीन पर कृष्ण कुमार शुक्ला बेहोश हो गए हैं। मैं आनन—फानन में मशीन कीतरफ दौड़ा और नजदीक पहुंचकर देखा कि सर्वजीत यादव एवं उसका ड्राइवर जीत लाल यादव और एक अन्य भेड़ चरा रहे मेरे भाई को अपनी बोलेरो में लाद चुके थे। मैं पूछा कि बोलेरो में क्यों लाद लिये तो सर्वजीत ने कहा कि तबीयत बहुत खराब है। मड़ियाहूं लेकर चलते हैं जहां किसी डॉक्टर को दिखाया जाय। साथ में मैं भी बैठकर गया। मड़ियाहूं बेलवा रोड पर डा. राकेश यादव के यहां गाड़ी रोका जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इसके बाद आरोपी सर्वजीत सहित डाक्टर दो मिनट अंदर हॉस्पिटल बात करके बाहर आये जिसके बाद डॉक्टर ने कहा कि इनको हार्ट अटैक आया है। तत्पश्चात हम लोगों ने दूसरे अस्पताल ले गये जहां डाक्टर ने बताया कि इनकी मौत लगभग 1 घंटे पहले हो चुकी है। इसके बाद हम लोग मृतक को लेकर घर वापस आये। गाड़ी से मृतक को उतारकर दरवाजे पर रख रहे थे कि सर्वजीत अपनी बोलरो गाड़ी फरार हो गया और मोबाइल स्विच आफ कर लिया। परिजनों ने तत्काल 112 पुलिस को सूचना दिया जिस पर पुलिस सहित कोतवाल घर आये जहां हम लोगों ने बताया कि सर्वजीत ही मेरे भाई की हत्या किया है। इस पर प्रभारी निरीक्षक विनय मिश्रा ने कहा कि हम लोगों को पता चला कि वह घर से पश्चिम नहर की पक्की सड़क पर अपनी बोलेरो गाड़ी में ड्रिप बॉटल लगाकर लेटा है। साथ ही आनन—फानन में कोतवाल ने लाश का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। कोतवाल की घोर लापरवाही से मुख्य आरोपी हत्या के एक सप्ताह बीतने के बाद भी पकड़ से दूर है।
मृतक की पत्नी बच्चे एवं परिजन जब बीते 6 अगस्त को जिलाधिकारी को मिलकर शिकायत किये तो उन्होंने कोतवाल मड़ियाहूं को आदेश दिया जिस पर मुख्य आरोपी की पत्नी सत्ती देवी को उसके मायके से गिरफ्तार किया गया। साथ ही ड्राइवर की पत्नी सहित दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया। ड्राइवर के हाज़िर होने के बाद ड्राइवर की पत्नी सहित अन्य को पूछताछ करने के बाद रात्रि छोड़ दिया गया।
परिजनों का आरोप है कि कोतवाल मड़ियाहूं इस मामले में धन—बल के प्रभाव में आकर हम पीड़ित के साथ अन्याय और हीला—हवाली कर रहे हैं। मृतक की पत्नी एवं परिजन सिर्फ मुख्य आरोपी सर्वजीत के नाम से लिखित तहरीर लेकर आरोप लगाये हैं तो उसको क्यों गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है? कोतवाल की इस कार्य प्रणाली से परिजनों सहित क्षेत्रीय जनता में आक्रोश है। परिजनों का कहना है कि यदि आजकल में मुख्य आरोपी को पुलिस गिरफ्तार करके ठोस धाराओं में कार्यवाही नहीं करती है तो मृतक की पत्नी कीर्ति शुक्ला अपने मासूम बच्चों एवं परिजन के साथ मुख्यमंत्री के दरबार में गुहार लगायेगी।


Related

JAUNPUR 8859330961612227433

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item