आधा दर्जन छात्राओं को सिरदर्द सहित बुखार आने से विद्यालय प्रशासन में मचा हड़कम्म

जौनपुर। जलालपुर थाना क्षेत्र के गयासपुर गांव में स्थित जय प्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका आश्रम पद्धति विद्यालय में कक्षा 6 से 12 तक की छात्राएं छात्रावास में रहकर अध्ययन करती हैं जिसमें आधा दर्जन छात्राओं को बुखार आने से विद्यालय प्रशासन परेशान हो गया। सभी का उपचार सीएससी नेहरूनगर कराया गया। छात्राओं के इलाज के बाद भी बुखार कम न होने पर सीएसी के डाक्टर ने सभी बच्चों को अच्छे उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार आश्रम पद्धति विद्यालय के अध्यापक रमाकांत ने बुधवार को सीएससी  पर फोन करके डॉक्टर से बताया कि दो छात्राओं को फीवर आ गया है। संदेश पाते ही   डा. रवि कुमार विद्यालय पहुंचकर छात्राओं को देखकर उन्हें आवश्यकता अनुसार दवा दिए। उसके बाद बृहस्पतिवार की सुबह विद्यालय से फोन आया कि अब इस समय विद्यालय में  आंचल 16 वर्ष, भारती 14 वर्ष, अंजली 16 वर्ष, ऋतु 17 वर्ष, अंजू 15 वर्ष, चांदनी 17 वर्ष को सर दर्द सहित तेज बुखार हो गया है। तब उन बच्चियों का सीएसी पर सीबीसी, मलेरिया, टाइफाइड का टेस्ट कराया गया। रिजल्ट नेगेटिव आया। बुखार 102 से 103 डिग्री के बीच सभी का उस समय नापने पर आया। उस समय डाक्टर ने बुखार कम करने का इंजेक्शन लगाने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
सीएससी के डा. रवि कुमार से दूरभाष पर हुई बात पर बताया कि बुधवार को विद्यालय के अध्यापक रमाकांत ने बताया कि दो छात्राओं को बुखार आ रहा है। उनके लिये दवा दे दीजिए। सूचना पर मैं विद्यालय पहुंचकर दवा देकर अस्पताल आ गया। आज फोन आया कि छः छात्राओं को बुखार हो गया है। चेक किया गया तो बुखार तेज था तो मैंने जांच कराया। रिपोर्ट भी निगेटिव रहा। कुछ जांच और होनी है जो वह सदर अस्पताल में होना है, इसलिए इन्हें सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

Related

JAUNPUR 3067182975072380082

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item