अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल ने मनाया अखण्ड भारत दिवस

 

जौनपुर । अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल ने सभी आयामों के साथ मिल कर अखण्ड भारत दिवस बड़े धूमधाम से श्री हनुमान मंदिर रामनगर भड़सरा के प्रांगण में मनाया गया।कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉ बीरेंद्र प्रताप सिंह प्रांत अध्यक्ष राष्ट्रीय छात्र परिषद ने अपने संबोधन में कहा कि 15 अगस्त 1947के पूर्व 14अगस्त 1947 की अर्धरात्रि को मो जिन्ना के नेतृत्व में भारत का बंटवारा हिंदुस्तान एवं पाकिस्तान का कर दिया गया।उस समय पर ध्यान दिया जाए तो 24 करोड़ हिंदू और 8 करोड़ मुस्लिम थे फिर भी हमारे देश के नेता, अंग्रेज, जिन्ना और गांधी की मिलिमार में देश को बात दिया गया। इससे पहले भी हमारे देश को 24 बार विभाजित किया गया है।श्री सिंह ने कहा कि अंग्रेजों ने भारत को सात बार तोड़ा जिसमें अफगानिस्तान,नेपाल, भूटान,तिब्बत, लंका, वर्मा एवं पाकिस्तान को बाटा गया था। हमारा देश कैसे शक्तिशाली बने, हमारी तरफ कोई आंख भी न उठा सके, न हिंदू  न हिंदुत्व की ओर और विश्व का नेतृत्व और मार्गदर्शन हिंदुस्तान करे। इसी क्रम डॉ सिंह ने कहा कि भारत को सुरक्षित सुदृढ़ बनाने हेतु हमें गांव गांव में समिति बनानी होगी। जात पात ऊंच नीच का भेदभाव मिटाना होगा। इसी क्रम में अजय पाण्डेय जिला अध्यक्ष अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने संगठन के कार्यों और उसकी संरचना को कैसे मजबूत किया जाए उस पर प्रकाश डालते हुए श्री पाण्डेय ने कहा कि देश में आज वर्तमान स्थितियों पर ध्यान दे कि देश पर संकट  क्या ? वह है इस्लाम, ईसाइयत,कम्युनिस्ट, सेकुलर हिंदू नेता जिन्हें अपने राष्ट्र से नहीं वोट बैंक से प्यार है।श्री पाण्डेय ने कहा कि मेरा हिंदू जागते हुए भी सो रहा है। वह तो अन्याय व अत्याचार पर नहीं उठता है। उसको जगाने और राष्ट्र के प्रति सचेत करने की आवश्यकता है।बांग्लादेश में हिंदुओं की ऊपर हुए बर्बर आक्रमण,जान लेवा हमले,  नृशंस हत्या,हिंसा,लूटपाट,महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार से संपूर्ण देश का हिंदू समाज आहत और मर्माहट है एवं भयंकर रूप से देश में आक्रोश व्याप्त है। उपरोक्त संदर्भ में *अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष,ख्याति लब्ध कैंसर सर्जन,डॉ प्रवीण तोगड़िया* जी के निर्देश पर संपूर्ण देश के कार्यकर्ता एक दिन का उपवास रख कर आक्रोश प्रकट करेंगे एवं संपूर्ण देश में अनेकों स्थान पर अखंड भारत का संकल्प लेकर कार्यक्रम आयोजित करेंगे। प्रधानमंत्री भारत सरकार से मांग करते हैं की घटना को संज्ञान में लेकर बांग्लादेश के सेना अध्यक्ष से बात कर हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

काशी प्रांत के सभी ऊर्जावान, निष्ठावान,व समर्पित पदाधिकारी/ कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि डॉक्टर साहब के निर्देश पर संपूर्ण काशी प्रांत में यह कार्यक्रम चलाया जाए।

संचालक चंद्र प्रकाश तिवारी विभाग महामंत्री अहिप,कार्यक्रम में मुख्य रूप से जितेंद्र बहादुर सिंह जिला अध्यक्ष रा ब द, शशांक सौरभ नगर महामंत्री रा ब द,प्रशांत अग्रहरी जिला उपाध्यक्ष,कृष्ण कुमार उपाध्याय महामंत्री रा ब द,संतोष सिंह,संजय शुक्ला वार्ड अध्यक्ष , विवेक उपाध्याय जिला मंत्री अहिप ,सचिन श्रीवास्तव जिला मंत्री अहिप,पवन राय जिला महामंत्री अहिप,जगदम्बा प्रसाद सिंह, शशांक सिंह ,सुरेंद्र प्रजापति नईगंज, गोबिंद अग्रहरी हिंदू एडवोकेट फोरम, वरुण शुक्ला, डॉ जय सिंह चौहान उपाध्यक्ष धर्मापुर, सहित सभी आयाम के पदाधिकारी कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 1102463204311329762

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item