जिलाधिकारी, प्रबंधक समेत चार के खिलाफ परिवाद दर्ज, नोटिस जारी

 बीआरपी इंटर कॉलेज में चल रही प्रदर्शनी पर रोक लगाने की परिवादी ने कोर्ट में किया मांग

यातायात व्यवस्था प्रभावित होने, कानून व नियमों का उल्लंघन कर प्रदर्शनी चलने का दिया गया हवाला

जौनपुर। नगर के बीआरपी इंटर कॉलेज के मैदान में चल रही प्रदर्शनी को बंद करने के लिए परिवादी सुरेंद्र मिश्रा ने जिलाधिकारी, बीआरपी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य एवं प्रबंधक एवं प्रदर्शनी के प्रबंधक के खिलाफ स्थाई लोक अदालत में परिवाद दाखिल किया। अध्यक्ष लालचंद गुप्ता, सदस्य विजय शंकर श्रीवास्तव व रजनी सिंह ने चारों विपक्षीगण के खिलाफ नोटिस जारी करने का आदेश देते हुए अगली सुनवाई के लिए 17 सितंबर तिथि नियत किया है।



सुरेंद्र मिश्रा निवासी रामपुर कटाहित थाना मछलीशहर ने अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव के माध्यम से बीआरपी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य, प्रबंधक, प्रदर्शनी के प्रबंधक व जिलाधिकारी के खिलाफ परिवाद दाखिल किया कि कॉलेज के प्रबंधक व प्रधानाचार्य की अनुमति से बीआरपी इंटर कॉलेज के मैदान में रोडवेज बस अड्डा के बगल प्रदर्शनी चल रही है जिसमें कानून व नियमों का खुला उल्लंघन हो रहा है।प्रदर्शनी में अश्लील गाने चल रहे हैं।लोग असलहा लहराते हुए डांस का वीडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं जो की आपत्तिजनक एवं विधि एवं व्यवस्था के विपरीत है। शाम के समय वहां घंटों वाहनों के जाम के चलते यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है।यात्रियों का आना-जाना मुश्किल हो गया है।तेज ध्वनि व वाहनों के जाम के कारण वायु प्रदूषण होता है। आसपास रहने वाले बच्चों की पढ़ाई व लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।उत्तर प्रदेश सरकार के जीओ के अनुसार विद्यालयों में खाली पड़ी भूमिका उपयोग विद्यालय से संबंधित गतिविधियों खेल, संस्कृति आदि के लिए किया जाएगा लेकिन यातायात व्यवस्था प्रभावित न हो। 

विद्यालय का परिसर खेल के मैदान के लिए मान्यता स्वीकृत है व्यवसायिक प्रयोग नहीं हो सकता।सरकारी आदेश का भी खुला उल्लंघन किया जा रहा है। प्रदर्शनी में असलहा लहराते हुए डांस करने के संबंध में कांस्टेबल सोमेश कुमार ने थाना लाइन बाजार में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराया है। बहस में कहा गया कि प्रदर्शनी में दिव्यांगों व बुजुर्गों के लिए समुचित व्यवस्था नहीं है। कभी आगजनी होने या भगदड़ मचने पर बड़ी घटना घट सकती है।विद्युत व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है।परिवादी ने कोर्ट से मांग किया कि जल्द से जल्द प्रदर्शनी बंद कराई जाए।

Related

डाक्टर 1975743433887222028

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item