होटल रिवर व्यू में चलता है डीआईओएस कार्यालय : रमेश सिंह

जौनपुर । उ0 प्र0मा. शिक्षक संघ (ठकुराई) गुट का एक प्रतिनिधि मण्डल प्रदेश संरक्षक रमेश सिंह के नेतृत्व में जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी जौनपुर से मिलकर विभिन्न शिक्षक समस्याओं से अवगत कराते हुए इस सम्बन्ध में एक ज्ञापन सौंपा। प्रदेश संरक्षक रमेश सिंह ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार पर मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराया कि  कई विद्यालयों का दो-तीन माह से वेतन नहीं हो पा रहा है।  नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक 04 जुलाई को जनपद में कार्य भार ग्रहण किये हैं परन्तु अभी तक तीन से चार दिन तक ही कुछ समय के लिए जि.वि.नि. कार्यालय में बैठे है। 

शेष समय हाईकोर्ट प्रयागराज के बहाने गायब रहते है या होटल रिवर व्यू में उनका कार्यालय चलता है। आज 2 अगस्त  हो गया है परन्तु जुलाई माह के वेतन पर कोई प्रगति नहीं हुई है। बल्कि एक जाँच समिति बनाकर विलम्ब एवं धन उगाही की साजिश की जा रही है, जबकि इसके पूर्व माह के पहली तारीख को वेतन भुगतान हो जाया करता था।

जुलाई माह में बच्चों की फीस वगैरह बहुत सारे खर्च होते हैं इस तरह से वेतन विलम्बित करने से शिक्षकों/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। कई शिक्षकों /शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का जी0पी0एफ0 का लोन हफ्तो पहले उप शिक्षा निदेशक वाराणसी के यहां से स्वीकृति होकर आ गया है परन्तु जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा संस्तुति न होने के कारण उनके खातों में अन्तरित नही हो पा रहा है। जिससे शिक्षकों /शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की चिकित्सा, बच्चों का प्रवेश आदि कार्य बाधित हो रहा है।

प्रदेश उपाध्यक्ष डा. राकेश सिंह, प्रदेश मंत्री प्रमोद कुमार श्रीवास्तव एवं जिलाध्यक्ष तेरस यादव ने जिलाधिकारी को शिक्षकों के सम्मुख व्याप्त संकट की तरफ ध्यान दिलाते हुए शीघ्रातिशीघ्र समस्या के समाधान का अनुरोध किया। सभी सदस्यों ने एक मत से निर्णय लिया कि यदि 8 अगस्त तक वेतन भुगतान सहित अन्य सभी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो बाध्य होकर 9 अगस्त को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर शिक्षकों /शिक्षणेत्तर कर्मचारियों द्वारा आन्दोलन किया जायेगा।

Related

डाक्टर 8073175677790664233

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item