जौनपुर में जुटेंगे देश के जाने माने 50 डाक्टर

जौनपुर।  नगर के  एक होटल में आईडब्ल्यूई द्वारा प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया जिसमें भारत के शीर्ष 50 डॉक्टरों की कांफ्रेंस की घोषणा की गई, जिसमें IWE चेरिटेबल पब्लिक वेलफेयर ट्रस्ट के राष्ट्रीय सचिव  प्रभाकर सिंह ने कांफ्रेंस की रूपरेखा की विस्तृत जानकारी दी ।उन्होंने बताया कि कांफ्रेंस की तिथि 15 दिसंबर 2024 और 16 दिसंबर 2024 को सुनिश्चित की गई हैं। 

 उन्होंने बताया की ये कॉन्फ्रेंस न सिर्फ़ जौनपुए के जनमानस के लिए बल्कि पूरे पूर्वाचल के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। उन्होनें यह भी बताया कि छोटे जिलों, जहाँ पर केंद्रीय मेडिकल कॉलेज नहीं है। ज्यादातर मरीजों की स्थिति नाजुक होने पर केंद्रीय मेडिकल कॉलेज को रेफर कर दिया जाता है। उदाहरण के लिए जौनपुर के ज्यादातर अस्पतालों के मरीज की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें BHU रेफर कर दिया जाता है। इसी प्रकार से, अवध प्रांत के छोटे जिलों में ज़्यादातर मरीज की स्थिति खराब होने पर PGI रेफर कर दिया जाता है प्रदेश के ज़्यादातर छोटे जिलों में स्थिति ऐसे ही है।

श्री सिंह ने कहा कि हर छोटे जिलों में सरकारी अस्पताल होते हुए भी लोगों को केंद्रीय अस्पताल में क्यों रेफर किया जाता है। इससे भी बड़ी दयनीय स्थिति प्राइवेट अस्पतालों की है। जहाँ पर मरीजों को तुरंत एडमिट तो कर लिया जाता है। मोटी रकम वसूली जाती है और बाद में चलकर मरीजों की हालात गंभीर होने पर BHU रेफर कर दिया जाता है। ज्यादातर मरीज BHU पहुंचते-पहुंचते बचने की स्थिति में नहीं रहते हैं। 

 प्रभाकर सिंह ने बताया कि वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में एक कांफ्रेंस का सफल आयोजन किया जिसमें भारत के सभी राज्यों से प्रिंसिपल, प्रोफेसर और वाइस चांसलर जौनपुर आए थे। ये मेडिकल कांफ्रेंस ना सिर्फ जनपद वासियों के लिए लाभदायक है बल्कि ये जौनपुर के सभी निजी और सरकारी डॉक्टरों के लिए भी लाभदायक है क्योंकि देश के ये 50 टॉप डॉक्टरों के द्वारा हमारे जनपद के डॉक्टरों को मार्गदर्शन भी दिलाया जायेगा, जिससे जौनपुर की स्वास्थ व्यवस्था सुदृण हो सकेगी। अंत में उन्होंने कहा कि स्वास्थ के विषय पर सभी जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों को चिंतन करना चाहिए की पिछले 20 वर्षों में जौनपुर में स्वास्थ के क्षेत्र में कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाया गया। मैं प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जी से भी आग्रह करूंगा की वो भी इस दिशा में विचार करें।


प्रेस वार्ता में IWE के राष्ट्रिय सचिव के साथ,  प्रमेंद्र सिंह, कुंवर बहादुर सिंह,  विशाल परमार, विशाल सिंह नरी,  सूरज पटेल आदि मौजूद रहें।

Related

डाक्टर 3829762861365984797

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item