जोगीबीर बाबा धाम में रामलीला समिति के तत्वाधान किया गया पौधरोपण , सरंक्षण का लिया संकल्प


जफराबाद।क्षेत्र के जोगीबीर बाबा मंदिर प्रांगण में  ऐतिहासिक श्री दया नारायण लीला समिति कबुलपुर के तत्वाधान में पौधरोपण किया गया।समिति के अध्यक्ष योगेश श्रीवास्तव ने जोगी बीर बाबा मंदिर के पुजारी अतवारु बाबा के हाथों पौधरोपण का शुभारंभ कराया।  समिति के तरफ से 300 पौधे लगाने का लक्ष्य है।आज इसकी शुरुआत की गई।समिति के अध्यक्ष योगेश श्रीवास्तव ने कहा कि सामाजिक सरोकार में चढ़ बढ़ कर समिति हमेशा हिस्सा लेती है। रामलीला समिति के द्वारा 300 पौधे लगाने का लक्ष्य है जिसकी शुरुआत आज जोगी बीर मंदिर में 150  पौधे लगाकर की गई।

समिति के महामंत्री प्रदीप श्रीवास्तव ने कहा कि वायुमंडलीय संतुलन के लिए पेड़ बचाना अति आवश्यक है। पेड़ों के अभाव में धरती पर जीवन की कल्पना नही की जा सकती है। 

सक्रिय सदस्य उमेश मिश्रा ने कहा कि इस वर्ष पड़ रही प्रचंड गर्मी ने हम सभी को पेड़ों की अहमियत का एहसास करा दिया। यही हाल रहा तो आगामी चार पांच वर्षों में पृथ्वी पर जीवन का संकट आ जायेगा। उमानाथ यादव ने कहा कि पेड़ पौधे हमें प्राणवायु ,लकड़ी ,फल देते है।इस  मौके पर अजय वेनवंशी, संजय यादव,विवेक सिंह, हरिशंकर प्रजापति, अंकित श्रीवास्तव, मिताई जायसवाल, शरद यादव सोनू, कृपा शंकर यादव, बृजेश मिश्रा, राम आसरे मिश्रा,दिनेश जायसवाल,अतुल सिंह,अखिलेश सिंह सहित आदि लोग उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 4867248747990786381

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item