नियुक्ति पत्र पाते ही खिले नवनियुक्त लेखपालों के चेहरे


जौनपुर। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 7,720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में लोक भवन लखनऊ में संपन्न हुई।

              इसी क्रम में जनपद स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम ने कहा कि सभी नवनियुक्त लेखपाल अब राजस्व विभाग के हिस्सा है, उन्होंने नवनियुक्त लेखपालों को प्रमाण पत्र वितरित करते हुए कहा कि जनपद में 90 प्रतिशत शिकायते राजस्व विभाग की आती है, सभी नवनियुक्त लेखपाल बिना भेदभाव के कार्य करते हुए आम जनमानस के साथ सुहानुभूति पूर्वक कार्य करते हुए उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराये। 
            मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि महिलाएं सभी क्षेत्रो में पुरूषों के कन्धे से कन्धा मिलाकर चल रही है, उसी प्रकार नव नियुक्त महिला लेखपाल अच्छे से कार्य करें और अन्य महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत बनें। उन्होने बताया कि जनपद में महिला लेखपाल बहुत अच्छा कार्य कर रही है। 
                 मुख्य विकास अधिकारी ने सभी नवनियुक्त लेखपालों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए बधाई दी। 
              जनपद स्तरीय कार्यक्रम में ’जनपद स्तरीय कार्यक्रम में जनपद के नव नियुक्त 39 लेखपालों को नियुक्ति प्रमाण पत्र कलेक्ट्रेट सभागार में वितरित किया गया। 
               इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद सिंह, उपजिलाधिकारी सदर पवन सिंह,तहसीलदार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।                                         
  इसी क्रम जनपद के सभी तहसीलों में नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरित किया गया।
तहसील में नियुक्त 41 लेखपालों में से 34 को मिला नियुक्ति पत्र तहसील मछलीशहर में नवनियुक्त लेखपालों को नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरित किया गया। उक्त कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मा० राज्यसभा सांसद श्रीमती सीमा द्विवेदी जी थी। मा० राज्य सभा श्रीमती सीमा द्विवेदी जी के करकमलों द्वारा तहसील मछलीशहर में नव नियुक्त 41 लेखपालों में से 34 को नियुक्ति प्रमाण पत्र दिया गया। 07 नवनियुक्ति लेखपाल उपस्थित नही रहे। नियुक्ति पत्र पाने वालो में तीन महिला लेखपाल भी थी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीमा द्विवेदी ने नव नियुक्त लेखपालों को सरकारी सेवा में आने की बधाई दी। युवा लेखपालों को उनके दायित्व का बोध कराते हुए कहा कि दैवीय आपदा से लेकर भूमि विवादो के निस्तारण में उनकी भूमिका अहम होती है इसलिए कर्तव्य निभाने में पारदर्शिता और मानवता का परिचय दें। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे उप जिलाधिकारी श्रीकेश कुमार राय ने कहा कि यदि लेखपाल अपने हल्के की शिकायतों का मौके पर जाकर समय से समाधान करेंगे तो विवादों में कमी आयेगी। कार्यक्रम का संचालन लेखपाल कस्बा परमानंद मिश्रा ने किया। 
           इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी गिरेंद्र सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष संजय जायसवाल, तहसीलदार अजीत कुमार, नायब तहसीलदार महेंद्र कुमार, संतोष कुमार ने विचार व्यक्त किया। वरिष्ठ अधिवक्ता दिनेश चंद्र सिन्हा, नामिका अधिवक्ता सुरेंद्र मणि शुक्ला, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, महामंत्री वेद प्रकाश श्रीवास्तव, डा.आर बी चौहान, संतोष जायसवाल आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम के आरंभ में बिहारी महिला महाविद्यालय की छात्राओ ने स्वागत गीत और सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया। 
अंत में उपजिलाधिकारी श्रीकेश कुमार राय ने धन्यवाद ज्ञापित किया। तहसील केराकत में उपजिलाधिकारी केराकत सुनील कुमार के द्वारा 42 को नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरित किया गया।

Related

डाक्टर 7269747008924154901

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item