जौनपुर से पिकनिक मनाने मिर्जापुर गये दो युवकों की डूबने से हुई मौत

 कुशियरा दरी के जल प्रपात में स्नान करते समय हुआ हादसा, शव बरामद

जौनपुर। नगर के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के चौकीपुर—मीरपुर के दो युवकों की पानी में डूबने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मिर्जापुर लालगंज थाना क्षेत्र के कुशियरा दरी जलप्रपात पर स्नान करते समय रविवार को शाम 5 बजे जौनपुर के पांच युवक तेज बहाव गहरे पानी में चले गए थे। नहाते समय दो युवक यहां डूबने कर लापता हो गये जबकि तीन अन्य साथी शोर मचाते हुए पानी से बाहर निकलकर घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दिये। सूचना मिलते ही लालगंज थाना प्रभारी मयबल मौके पर पहुंचे। अंधेरा होने के कारण रात भर शव दह में पड़े रहे। सोमवार को सुबह 19 वर्षीय दीपक उर्फ छोटू मौर्य पुत्र राजेंद्र मौर्य चौकीपुर परानपुर का शव पानी में उतराया मिला जबकि 20 वर्षीय विशाल सोनकर पुत्र हवलदार सोनकर मीरपुर निवासी का शव सुबह गोताखोरों ने काफी मशक्कत कर खोज निकाला।

बता गया कि लाइन बाजार से 8 युवकों की टोली आर्टिका कार से मिर्जापुर कुशियरा दरी जलप्रपात पिकनिक मनाने पहुंची थी। उसमें 3 युवक बाटी चोखा बनाने में जूट गये। अन्य पांच में 19 वर्षीय दीपक उर्फ छोटू, 20 वर्षीय विशाल सोनकर, 27 वर्षीय गणेश बाल्मिकी, 22 वर्षीय राहुल कुमार, 21 वर्षीय सूरज गुप्ता, 23 वर्षीय मकसूद अहमद व 25 वर्षीय इम्तियाज जलप्रपात में नहाने चले गये। जौनपुर के लाइन बाजार निवासी गणेश बाल्मिकी के ननिहाल इमामबाड़ा मीरजापुर से पवन कुमार व राजाबाबू भी साथ में आये थे। अंजान जगह में सभी नहाते समय फिसलकर नीचे गहरे दह में चले गये जिसमें दो युवक गहरे दह में डूबकर लापता हो गये। यह देख अन्य साथी शोर मचाते हुए तत्काल लालगंज थाना पुलिस को सूचना दिये। मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे थाना प्रभारी संजय सिंह शव का तलाश करना चाहा लेकिन रात का अंधेरा होने के कारण शव की खोज नहीं हो पाये। उधर युवकों को डूबने की सूचना मिलने पर जौनपुर से उनके स्वजन देर रात कुशियरा दरी जलप्रपात पहुंच गये थे। सोमवार को सुबह दीपक उर्फ छोटू मौर्य का शव जलप्रपात के पास दरी के पानी में उतराया मिला। पुलिस एक शव बरामद कर दूसरे शव की तलाश के लिए मौके पर डटी रही लेकिन शव का पता न चलने पर उच्चाधिकारियों को सूचना देकर गोताखोर को मौके पर बुलाया गया। 4 की संख्या में पहुंचे गोताखोर ने रस्सी के सहारे गहरे दह में डूबकर काफी मशक्कत कर विशाल नामक दूसरे युवक के शव को लगभग पौने 11 बजे बाहर निकाल लिया। इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी अमर बहादुर, थानाध्यक्ष संजय सिंह, उपनिरीक्षक बजरंग बली चौबे पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।
उधर जौनपुर के लाइन बाजार निवासी 20 वर्षीय विशाल सोनकर का शव पानी से बाहर आते ही पिता हवलदार सोनकर सहित अन्य स्वजन रोने बिलखने लगे। पुलिस दोनों शव का थाने पर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मीरजापुर भेज दिया। इस संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी अमर बहादुर ने बताया कि जौनपुर से कुछ सैलानी कुशियरा दरी पर पिकनिक के लिए आए थे। अज्ञानता के अभाव में नहाने के लिए गलत जगह चले गये जहां डूबने से मौत हो गई। उन्होंने आगे कहा कि अनजान जगह पर नहाने के लिए स्थानीय लोगों से पूछकर ही जाना चाहिए।
मृतक के परिजनों को मिलने पर वह मिर्जापुर चले गये जहां पुलिस द्वारा लाशों को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। इसके बाद दोनों शवों को जौनपुर लगाया गया। नगर के राम घाट पर दोनों का अंतिम संस्कार हुआ जहां तमाम लोगों की भीड़ एकत्रित रही।

Related

जौनपुर 2623495253466048096

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item