छात्रा की पीएम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि के बाद भी खेतासराय पुलिस बनी मूकदर्शक

हेड इंजरी के चलते कोमा में चली गई थी युवती

*यूसुफ खान*

खेतासराय(जौनपुर) क्षेत्र के जमदहा और झाँसेपुर बॉर्डर के वेसव नदी में चार जुलाई को मुस्तफ़ाफ़ाद गांव निवासी बीएसी की छात्रा का मिला शव का पीएम रिपोर्ट में हेड इंजरी के चलते कोमा में चले जाने से मौत की पुष्टि के बाद भी पुलिस घटना का खुलासा करने में कोसो दूर है । उसकी हत्या में किसका हाथ है । किसने घटना का अंजाम देकर शव को नदी तक पहुँचाया । पुलिस तहरीर न दिए जाने का वास्ता देकर पुलिस मुंह मोड़ रही है । जबकि पुलिस ने पहले ही इस प्रकरण में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज की है । दो माह गुज़रने के बाद भी गायब छात्रा की हत्या अभी तक रहस्य बना हुआ है । 

दरअसल जमदहा में वेसव नदी में चार जुलाई की एक अज्ञात युवती की लाश नदी में उतराई हुई मिली । शव पानी मे कई दिन होने के चलते शव फूल गया था। पुलिस ने लाश को कब्ज़े में लेकर मर्चरी हाउस भेज दिया । अगले दिन स्वजनों न जिला अस्पताल पहुँचकर युवती की शिनाख़्त की । मुस्तफ़ाफ़ाद निवासी फ़िरोज की 20 वर्षीय पुत्री राशिदा उर्फ़ रुखसार बीते 13 मई की घर से ग़ायब हुई । पाँच दिन बाद परिजनों में थाने में शिकायत के लिए गए लेकिन पुलिस ने गम्भीरता नही दिखाई । दो सप्ताह बाद 28 मई को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की । इधर चार जुलाई को बेटी की हत्या कर शव पानी मे मिलने से घर में कोहराम मच गया । परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस ने पूर्व में दिए गए नामजद लोगों की तहरीर पर गंभीरता दिखाती तो आज बेटी जिंदा रहती । क़रीब देढ़ महीना तक पुलिस गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर हाथ पर हाथ धरी बैठी रही । 

सीडीआर रिपोर्ट के सहारे पुलिस तफ़्तीश में जुटी 

खेतासराय(जौनपुर) सीमावर्ती जनपद के फुलेश के एक डिग्री कालेज में बीएसी की छात्रा राशिदा के नज़दीकी लोगों के सर्विलांस सेल से नम्बर ट्रेस करने में पुलिस जाँच करने की क़वायद कर रही है । मृतक छात्रा किस नंबरों पर बाते करती थी और किसके संपर्क में थी पुलिस उन संदिग्ध नम्बरों की सीडीआर निकालने की बात कह रही है । वही पुलिस पर सवाल खड़ा हो रहा है यदि गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस गम्भीरता दिखाती और जाँच का दायरा बढ़ाती तो शायद छात्रा की जान बच जाती । एसएचओ दीपेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस अपने स्तर जाँच कर रही है । नज़दीकी लोगों की सीडीआर निकाली जा रही है । अन्य सवालों पर चुप्पी साध लिया ।

Related

JAUNPUR 832432093615422968

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item