उच्च शिक्षा निदेशालय पर सामूहिक अवकाश के साथ धरने के लिए तैयार यूपी के प्रोफ़ेसर

प्रदेश भर अनुदानित महाविद्यालय के शिक्षकों उच्च शिक्षा निदेशालय प्रयागराज पर का 31 जुलाई को धरना प्रदर्शन होगा 

• ट्रांसफर में एनओसी की बाध्यता समाप्त करने व बायोमैट्रिक हटाने, कैशलेश चिकित्सा और 5 पीएचडी इंक्रिमेंट के साथ 26 सूत्रीय मांग


विगत हफ्ते भर से उच्च शिक्षा निदेशालय पर होने वाले सामूहिक अवकाश के साथ धरना प्रदर्शन के लिए प्रदेश भर के सभी महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की शिक्षक संघ इकाइयां बैठक कर रहीं है। इसी क्रम में आज प्रो. राजेन्द्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय सम्बद्ध महाविद्यालय शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन, प्रयागराज (प्रसुआक्टा) ने कार्यकारिणी का आनलाइन बैठक किया जिसमें  प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर के कुल 15 अनुदानित महाविद्यालय के इकाई शिक्षक संघ के प्रतिनिधि व शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। 


बैठक को संबोधित करते हुए उ०प्र० विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक महासंघ (फुपुक्टा) के प्रोफेसर प्रदीप कुमार सिंह उच्च शिक्षा निदेशालय पर होने वाले धरना में प्रदेश भर के 331 अनुदानित महाविद्यालय में सभी कार्यरत शिक्षक शामिल होंगे। हमारी 26 सूत्रीय मांग है जो विगत कई वर्षों से लंबित है यदि निदेशालय फिर भी नहीं सुनता है तो हम क्रमिक धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।


प्रसुआक्टा अध्यक्ष प्रोफेसर कुमार पचौरी ने शिक्षकों के बगैर एनओसी के ऑनलाइन ट्रांसफर की वकालत की और थोपी गई बायोमेट्रिक व्यवस्था का विरोध व्यक्त किया तथा अनुदानित महाविद्यालय जिला इकाई कौशांबी के अध्यक्ष प्रोफेसर विवेक निराला ने शिक्षक ऑन को कैशलेस चिकित्सीय सुविधा जोर दिया। अनुदानित महाविद्यालय प्रयागराज के अध्यक्ष प्रोफेसर राम लखन पाल ने पीएचडी धारकशिक्षकों को यूजीसी रेगुलेशन 2018 के तहत 5 पीएचडी इंक्रिमेंट मिलना चाहिए जिसको पूर्व शिक्षा मंत्री माननीय दिनेश शर्मा जी के आश्वासन के बाद अब तक नहीं मिला। प्रो माया शंकर ने अधिक से अधिक शिक्षकों को धरने में शामिल होने के लिए कहा। प्रतापगढ़ अनुदानित महाविद्यालय जिला इकाई अध्यक्ष डा शिव प्रताप सिंह ने कहा कि विज्ञापन संख्या 47 के चयनित शिक्षकों के पदों का स्थाईकरण बार-बार निवेदन के बावजूद ना किया जाना चिंता का विषय है। हड़िया पीजी कॉलेज शिक्षक संघ इकाई के महामंत्री दो प्रद्युम्न ने सभी शिक्षक साथियों के साथ धरने में शामिल होने के लिए प्रतिबद्धता जताई। मीटिंग का संचालन प्रसुआक्टा महामंत्री डॉ विपिन कुमार ने किया।

 

पीबीपीजी कॉलेज प्रतापगढ़ इकाई शिक्षक संघ के महामंत्री डॉ अखिलेश मोदनवाल ने कहा कि शिक्षकों की छोटी-छोटी कार्य के लिए निदेशालय स्तर पर बहुत भ्रष्टाचार है शिक्षकों की निदेशालय में कोई नहीं होती है। डा अशोक वर्मा, डा एस के राही, डॉक्टर अखिलेश सरोज, सत्य प्रताप सिंह, प्रोफेसर संतोष कुमार पांडे, डा कृष्णमणि, डा संजय कुमार, डा विमलेश यादव, प्रोफेसर आर बी अग्रहरि, प्रोफेसर श्वेता यादव, प्रोफेसर सतीश तिवारी, डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह, डॉ सर्वेश सिंह डॉ प्रणव ओझा आदि शिक्षक बैठक में उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 3398652204539963795

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item