यूटा ने किया डिजिटल उपस्थिति का बहिष्कार

▪️प्रदेशभर में एक सप्ताह अनवरत आंदोलन करेंगे शिक्षक

▪️प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक कर सभी जिलाध्यक्षों को दिए निर्देश

जौनपुर । बिना भौतिक स्थिति का व्यवहारिक अध्ययन किये मात्र शिक्षकों के मानसिक शोषण के उद्देश्य से शिक्षकों व छात्रों की डिजिटल हाजिरी लेने के आदेश से खफा शिक्षक संगठन यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) ने शासन के इस आदेश को तुगलकी फरमान बताते हुए डिजिटल उपस्थिति का पूर्ण बहिष्कार का ऐलान किया है।

  संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर की अध्यक्षता में हुई आभासी बैठक में प्रदेश कार्यसमिति के पदाधिकारियों सहित सभी जनपदों के अध्यक्षों ने प्रतिभाग कर विभाग के फैसले का विरोध किया गया। बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि डिजिटल उपस्थिति से पूर्व शिक्षकों की लंबित समस्याओं का निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को अन्य कर्मचारियों की भाँति वर्ष में 30 ईएल व अर्द्धअवकाश दिए जाएं इसके अतिरिक्त आँधी-तूफान, बरसात, बाढ़, जाम एवं धार्मिक व राजनैतिक आयोजनों को लेकर मार्ग अवरुद्ध, नेटवर्क में बाधा जैसी आपात स्थिति में डिजिटल उपस्थिति से छूट प्रदान की जाए तथा चार दिन के लेट पहुंचने पर एक दिन का आकस्मिक अवकाश समायोजित किया जाए इसके अतिरिक्त प्रत्येक विद्यालय में स्थाई एक सफाईकर्मी व एक ट्रेंड कम्प्यूटर ऑपरेटर/लिपिक की नियुक्ति की जाए, इंचार्ज प्रधानाध्यापकों को उनके कार्य की एवज में प्रधानाध्यापक पद का वेतनमान दिया जाए इसके साथ ही दशकों पुरानी शिक्षकों के वार्षिक स्वैच्छिक स्थानांतरण व प्रमोशन की सुविधा नियमित सुचारू रखे जाएं और शिक्षकों को गैर शिक्षण कार्यों यथा बीएलओ ड्यूटी, विभिन्न प्रकार के सर्वेक्षण व गणना से मुक्त किये जाने हेतु स्पष्ट निर्देश निर्गत किया जाए।

संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि जबतक शिक्षकों की उक्त मांगों का निस्तारण नहीं किया जाता है तब तक प्रदेश के किसी भी जनपद के शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक कदापि डिजिटल हाजिरी नहीं देंगे।

  संघ ने बैठक में सर्वसम्मति से क्लियर गए निर्णय के क्रम में शिक्षकों से अपील की है कि वे आगामी पूरे सप्ताह काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराएं और संगठन के जिला नेतृत्व के द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार जनपद मुख्यालय पर प्रदर्शन कर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिलाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों को मा.मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देने के कार्यक्रम में अधिसंख्य स्थिति में प्रतिभाग करें।

   बैठक में प्रमुख रूप से संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर, प्रदेश कोषाध्यक्ष वीपी बघेल,प्रदेश संगठनमंत्री यादवेंद्र शर्मा, जनपद के यूटा के जिलाध्यक्ष संजय सिंह जिला महामंत्री लक्ष्मी नारायण तिवारी व अन्य जनपदों के पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

Related

डाक्टर 4112019926672485070

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item