परेशानी! मानसून की पहली बारिश ने खोली नगर पंचायत की पोल

 दुकानों में घुसा बारिश का पानी, वीडियो बनाकर लोग कर रहे वायरल

भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों ने बारिश से ली राहत की सांस
केराकत, जौनपुर। भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लम्बे इंतजार के बाद बुधवार को दोपहर जमकर झमाझम बारिश हुई। मानसून की पहली बारिश में जहां किसानों और गर्मियों से जूझ रहे लोगों के लिए राहत दी, वहीं एक दिन की बारिश में नगर की मुख्य सड़क की सूरत को बदलकर रख दी।
मुख्य बाजार सहित बाजार को जोड़ने वाली अन्य सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। पहली बारिश में ही रोड झील का रूप ले लिया है। चौराहे से कोतवाली जाने वाली सड़क की अगर बात करे तो रोड पूरी तरह से झील में तब्दील हो चुका था। सड़क पर वाहन की बात तो दूर पैदल चलना भी काफी मुश्किल हो गया था। इस सड़क पर जमा पानी तालाब का एहसास करा रहा था।
आलम यह था कि बारिश का पानी दुकानों में भी घुस गया जिससे दुकानदारों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा। लगभग दो घण्टे हुई पहली ही बारिश ने नगर पंचायत की जल निकासी व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। नियमित साफ—सफाई नहीं होने के कारण बारिश से नालियों का सारा गंदा पानी सड़क पर आ गया जिससे जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। जल जमाव का यह मुद्दा बारिश को दिनों में वर्षों से मुख्य मुद्दा रहता है। ऐसे में जल जमाव की समस्या से नगरवासियों को कब मुक्ति मिलेगी अपने आपमें बड़ा सवाल खड़ा करता है?
बाजारवासियों का कहना है कि अगर नाली की सफाई बरसात से कुछ दिन पहले कर दी गई होती तो नाली का गंदा पानी दुकानों तक नहीं आता। बारिश से नगर के कई वार्डों में अधिकांश नालियां बजबजाने के साथ ही सड़कों पर कीचड़युक्त गंदगी फैल गई है जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बाजारवासी समेत राहगीर जलभराव का वीडियो बनाकर सोसल मीडिया पर वायरल कर नगर पंचायत को कोस रहे है।

मूसलाधार बारिश होगी तो पानी निकलने में लगेगा समय: ज्योति जायसवाल

तेज बारिश के चलते सड़कों पर हुए जलभराव को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष ज्योति कृष्णा जायसवाल ने कहा कि नाली की भी अपनी एक छमता होती है। अगर बारिश मूसलाधार होगी तो बारिश का पानी निकलने में समय लगेगा। बारिश बंद होने के लगभग 20 मिनट बाद पानी पूरी तरह से निकल गया। बारिश बंद होने के बाद पूरे चेम्बर को खोलकर देखा गया तो चेंबर पूरी तरह से साफ पाया गया। रही बात दुकानों की तो कुछ दुकान सड़क के लेबल में है। उस कारण पानी दुकान में चला गया होगा।

Related

डाक्टर 9051220247514370120

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item