बीईओ ने 8 परिषदीय विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण

पूर्व माध्यमिक विद्यालय करमही की अनुदेशक बिना अवकाश की मिलीं अनुपस्थित, कटा मानदेय

धर्मापुर, जौनपुर। खण्ड शिक्षा अधिकारी रमेश चन्द्र पटेल ने गुरुवार को शिक्षा सप्ताह के कल्चरल डे के दिन ब्लॉक क्षेत्र के 8 परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में पूर्व माध्यमिक विद्यालय करमही की अनुदेशक बिना अवकाश लिए अनुपस्थित मिली जिस पर उनका एक दिन का मानदेय काटने की कार्यवाही की गई।

देखा गया कि श्री पटेल सर्वप्रथम प्राथमिक विद्यालय किरतापुर निरीक्षण करने पहुंचे जहां प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक एवं शिक्षामित्र मौजूद मिले। छात्रों की उपस्थिति और बढ़ाने के लिए प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया। वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय करमही पर पहुंचे तो वहां प्रभारी प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक तो मौजूद रहे लेकिन अनुदेशक मंजू देवी बिना अवकाश लिए गायब मिलीं जिस पर नाराजगी जताते हुए उनका एक दिन का मानदेय काटने की कार्यवाही की। उसके बाद कंपोजिट विद्यालय कादीपुर पहुंचे तो वहां पर सभी कक्षाओं में छात्रों की उपस्थिति बेहतर पाई गई। कक्षा 7 एवं कक्षा 3 में जाकर जब छात्राओं से गणित विषय एवं विज्ञान के प्रश्न पूछे तो बच्चों ने हल कर दिया और प्रश्नों के उत्तर सही दिया जिस पर उन्होंने विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक चंद्रेश पांडेय एवं सहायक अध्यापकों का उत्साहवर्धन करते हुए तारीफ किया।

वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय किरतापुर चौकियां होला एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय किरतापुर में सभी शिक्षक उपस्थित पाए गए। इस बाबत पूछे जाने पार बीईओ ने बताया कि 8 परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण शिक्षा सप्ताह के कल्चरल डे के दिन किया गया है जिसमें पूर्व माध्यमिक विद्यालय करमही की अनुदेशक मंजू देवी बिना अवकाश के अनुपस्थित मिलीं जिनका एक दिन का मानदेय काटने की कार्रवाई की गई है।

Related

जौनपुर 6776159496071972586

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item