जिले के एक ठेकेदार से 10 लाख की रंगदारी मांगा था कुख्यात बदमाश सुमित सिंह

 

जौनपुर। यूपी और बिहार पुलिस के लिए सिरदर्द बना एक लाख रूपये का इनामी कुख्यात बदमाश सुमित कुमार सिंह उर्फ चवन्नी को जौनपुर पुलिस और यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया। चवन्नी के मारे जाने से दोनों प्रान्तों की पुलिस ने राहत की सांस ली है। यह बदमाश जिले एक प्रधानपति व पेशे से ठेकेदार से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगा था , रंगदारी न मिलने पर बदमाशों ने बीते 5 मार्च को ठेकेदार की जान लेने का प्रयास किया था लेकिन वह किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश कर रही थी । 

   ग्राम सिंगरामऊ थाना सिंगरामऊ के मूल निवासी विनय कुमार सिंह पुत्र स्व० जंग बहादुर सिंह प्रधानपति है व जीवन यापन के लिए ठेकेदारी करता है । उसने पुलिस से शिकायत किया था कि कुछ दिनों से मुझे अलग अलग जगहों पर अलग अलग व्यक्ति मिले, मुझे बोले कि अगर धरती पर रहना चाहते हो तो सुमित कुमार सिंह उर्फ मोनू चवन्नी व राजकुमार बिन्द उर्फ गुड्डू मामा को 10 लाख रूपये वाराणसी पहुँचा दो और तुम्हे शंका हो तो इन दोनो के बारें में पता कर लेना। मैने इन दोनों के बारे में पता किया तो पता चला यह दोनों बहुत बड़े अपराधी है। कई बार हत्या करके जेल जा चुके है। मैं काफी भयभीत हो गया और पुलिस को कोई सूचना नही दिया था।  05 मार्च की रात करीब 8 बजे मै बदलापुर से लौट रहा था कि बहरा पार्क के पास सूनसान जगह पर काली पल्सर जिसका नं0 पोता गया था अचानक मेरी वाहन के सामने लगाकर रोक लिए। मैने गाड़ी की लाइट की रोशनी में दोनो व्यक्ति को देखा ये वही लोग थे जो मुझसे मिलकर पैसा देने को कह रहे थे। ये लोग रुकते ही अपनी अपनी कमर से पिस्टल निकाले पिस्टल देखते ही मैं घबराया बिना कुछ सोचे बहरा पार्क की झाड़ियो में भागने लगा मेरे पीछे दोनो लोग हथियार के साथ दौड़े और जान से मारने की नियत से 3 गोली दागे। ऊपर वाले की मेहरबानी से और जंगल झाड़ी और अंधेरा होने की वजह से किस्मत से मैं बच गया और झाड़ियो में कुछ दूर भागकर बैठ गया। दोनो लोग कुछ दूर तक मेरे ही पीछे लगे थे। करीब आधा घण्टा पैतालिस मिनट बैठने के बाद मै वहाँ से डरते डरते निकला और चारो तरफ देखते हुए अपनी फोर व्हीलर गाड़ी तक पहुँचा।  दोनो बदमाश पल्सर गाड़ी लेकर जा चुके थे। मैं अपने गाड़ी में बैठा और अपने मोबाइल जो भागते वक्त गाड़ी में छोड़ दिया था उससे सरकारी नंम्बर पर फोन करके थानाध्यक्ष सिंगरामऊ को फोन करके सारी घटना बताया। घर आकर अपने कुछ खास लोगो से पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। मेरे कुछ खास लोगों ने अपनी मोबाइल में दो लोगो की फोटो दिखाई और बताया यही सुमित कुमार सिंह उर्फ मोनू चवन्नी और राजकुमार बिन्द उर्फ गुड्डू मामा हैं। मैने फोटो देखते ही पहचान लिया। यह दोनो वही है जो मुझसे पहले पैसे की माँग कर रहे थे और मेरे ऊपर जानलेवा हमला किया। 

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 386 के तहत मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश कर रही थी , आज भोर में जिले की पुलिस और एसटीएफ से हुई मुठभेड़ में सुमित सिंह उर्फ चवन्नी मारा गया। 

Related

डाक्टर 5900020639477595095

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item