आरोप— गरीबों के खाते से ग्राम प्रधान ने निकाल लिये लाखों रूपये

 झोपड़ी में रहने को मजबूर हैं गरीब, जांच व कार्यवाही की उठी मांग


सुजानगंज, जौनपुर। प्रदेश सरकार की मंशानुरुप शहर हो अथवा गांव हो, कहीं भी कोई गरीब आवास के बगैर न रहने पाये पर कुछ जिम्मेदार लोगों की मिलीभगत से मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प़ाथी के बैंक खाते में गया पैसा भी बहला—फुसलाकर निकाल लिया। आश्वासन दिया गया कि कुछ दिनों में ही कॉलोनी बनवा दी जाएगी परंतु दो वर्ष बीतने के बाद भी न अभिभावक के खाते में पैसा गया और न ही कॉलोनी बन पाई। पैसा निकाल लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार गोपालपुर ग्रामसभा निवासी मदीना पत्नी मुन्ना अनिल पत्नी हीरा लाल को सन् 2022 में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत कॉलोनी के नाम पर दोनों के बैंक खाते में 40—40 हजार रूपये डाला गया था परंतु ग्राम प्रधान अकरम खान एवं ग्राम सचिव की मिलीभगत से दोनों को बहला—फुसलाकर पैसा निकाल लिया गया। उक्त बातों की जानकारी देते हुए मदीना पत्नी मुन्ना ने बताया कि हमारी तबीयत खराब हो गई थी, उस समय ग्राम प्रधान अकरम ने यह कहकर पैसा निकलवा लिया कि जब आपको आराम हो जाएगा तब आपकी कॉलोनी बनवा दी जाएगी। दौड़—भाग करने के पश्चात एक टाली बालू एवं एक टाली गिट्टी घर पर गिरवा दी गई है परंतु अभी तक कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है।
इसी प्रकार कई ऐसे गांव हैं जहां कॉलोनी एवं शौचालय के नाम पर जिम्मेदार लोगों द्वारा पूरा पैसा निकाल लिया गया है परंतु अभी तक न तो शौचालय बन पाया है। इस संदर्भ में पूछे जाने पर खंड विकास अधिकारी एसएन चतुर्वेदी ने बताया कि इस प्रकार के किसी भी गांव के प्रधान अथवा सचिव द्वारा किए गए कार्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Related

डाक्टर 1941999783808395242

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item