उपजिलाधिकारी ने अतिक्रमण हटाने का दिया आदेश, छिनेगा दर्जनों दुकानदारों का रोजगार

 खुटहन, जौनपुर। स्थानीय विकास खंड मुख्यालय के अंदर व बाहर किए गए अतिक्रमण को उपजिलाधिकारी द्वारा प्रशासनिक आदेश का हवाला देते हुए ब्लॉक मुख्यालय में शुक्रवार 7 जून को पहुँचकर बाहर दुकानदारों को बुलाकर मंगलवार तक हटाने के आदेश-निर्देश दे दिए। साथ ही कहा कि यदि नहीं हटाये जाने पर कार्यवाही की जाएगी। अतिक्रमण को खाली कराने की जिम्मेदारी खण्ड विकास अधिकारी को दी गई है।

विदित हो कि ब्लॉक मुख्यालय खुटहन बाउंड्रीवाल के बाहर दुकानों का अतिक्रमण किया गया है जिसमें चाय-पान की गुमटी आदि लगाई गई है। दुकानदार किसी तरह चाय पान की गुमटी लगाकर अपना व अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं लेकिन अब एसडीएम के आदेश के बाद उनके ऊपर जीविकोपार्जन का संकट खड़ा हो गया है। फिलहाल दुकानों को दूसरी जगह शिफ्ट करने का ज्यादा समय दिए बिना ही एसडीएम ने इसको दो से तीन दिनों के अंदर हटाने के आदेश दिए हैं।
आदेश में कहा गया कि अतिक्रमण होने के कारण ब्लॉक मुख्यालय बाहर से दिखाई नहीं देता है। बाहर दुकानों के होने से ब्लॉक पूरी तरह से ढक दिया गया है जो बाहर से दिखाई नहीं देता। बता दें कि ब्लॉक परिसर में सरकारी कर्मचारियों के लिए बना आवास जिसमें बाहरी व अवैध व्यक्ति रह रहे हैं। पता नहीं चल पा रहा है कि वे किराए पर रह रहे हैं या ब्लॉक के अधिकारियों के रहमों करम पर रह रहे हैं। उनके आवास का पैसा सरकारी कोषागार में जमा हो रहा है या नहीं, यह भी कह पाना बड़ा मुश्किल है।


Related

जौनपुर 5047545805337174096

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item