सीओ ने बैंकों का किया निरीक्षण, दिया सख्त निर्देश

 सीओ सुश्री प्रतिमा वर्मा ने धर्मापुर व गौराबादशाहपुर में बैंकों का किया निरीक्षण, लोगो से अनजान कॉल को नही रिसीव करने एवं किसी को भी कोई ओटीपी न बताने के लिए किया जागरूक।

गौराबादशाहपुर। सीओ केराकत सुश्री प्रतिमा वर्मा ने गौराबादशाहपुर कस्बा एवं धर्मापुर बाजार स्थित स्टेट बैंक, यूनियन बैंक का शुक्रवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बैंक मैनेजर एवं बैंक कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी हाल में बैंक में अनावश्यक के लोगों का प्रवेश न होने दे। जिनका बैंक में काम है उन्हीं को बैंक में प्रवेश करने दें अन्यथा अनावश्यक के लोगों को तत्काल गार्ड के माध्यम से बाहर निकलवा दें। स्टेट बैंक धर्मापुर, यूनियन बैंक धर्मापुर के शाखा प्रबंधक को निर्देश देते हुए कहा कि बैंकों का सीसीटीवी कैमरा एकदम चुस्त दुरुस्त रखें ताकि किसी भी प्रकार की गतिविधि होती है तो सारी गतिविधि कमरे में साफ तौर से रिकॉर्ड हो सके। वहीं उन्होंने बैंक में आए हुए उपभोक्ताओं को किसी भी अनजान नंबर का वीडियो कॉल ना रिसीव करने का जागरूक किया तथा किसी भी प्रकार के नंबर से कॉल यदि आता है और ओटीपी मांगा जाता हो तो बिल्कुल न बताएं, अनजान नंबर का वीडियो कॉल रिसीव करने के बाद लोग उपभोक्ता को फंसा देते हैं और उनसे पैसे की डिमांड करते हैं ऐसी स्थिति में अनजान नंबर का वीडियो कॉल कदापि रिसीव ना करें। सीओ ने बैंकों में सघन चेकिंग अभियान करके आए हुए उपभोक्ताओं को जागरूक किया।

सीओ सुश्री प्रतिमा वर्मा ने कहा कि अधिकतर लोग अनजान नंबर से आने वाले कॉल को रिसीव कर लेते हैं और बहकावें में आकर ओ टी पी बता देते हैं। जिससे उनके एकाउंट से पैसे निकाल लिए जाते हैं। ऐसी स्थिति में एकदम भी किसी को ओ टी पी न बताए।

Related

डाक्टर 8772211209667302034

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item