जेसीबी एवं ट्रैक्टर के जरिये हो रही खुदाई, कागजों पर मनरेगा कार्य

 

शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के ताखा पश्चिम गांव में जेसीबी से तालाब की खुदाई और ट्रैक्टर ट्रालियों से मिट्टी ढुलवाने का वीडियो सामने आया है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान ने तालाब की सफाई के नाम पर हजारों ट्राली मिट्टी जेसीबी से खोदवाई और उसे बेच दिया। प्रधान द्वारा शासन को गलत सूचना दी गई कि यह कार्य श्रमदान के जरिए हुआ। ग्रामीणों ने मामले की जांच और कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक ताखा पश्चिम गांव स्थित तालाब का रकबा 12 बीघा है। आरोप है कि तालाब को जेसीबी से खोदा जा रहा है और प्रति दिन तकरीबन 1000 ट्राली मिट्टी बेच दी जा रही है। खोदाई का ज्यादातर काम देर रात में हो रहा ताकि शासन को अनियमितता की भनक न लगे।
आरोप है कि ग्राम प्रधान पति बांके राजभर के आदेश पर जेसीबी मालिक हीरा लाल राजभर, ट्रैक्टर मालिक फूलचंद राजभर, कोमू यादव, शिवकुमार यादव और रिजवान अहमद ने खोदाई के इस काम को अंजाम दिया। रोजाना 3 जेसीबी और लगभग 50 ट्रैक्टर अवैध खुदाई में लगे हैं। बता दें कि प्रधान पति ने अभिलेखों में श्रमदान करके तालाब खोदाई का कार्य दिखाया गया था जबकि इसमें न कोई श्रमदान किया गया और न ही कभी मनरेगा मजदूर खुदाई कार्य में लगे। फिलहाल धड़ल्ले से चल रहे इस अवैध कार्य का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

Related

जौनपुर 4229208106268467632

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item