डैमेज कंट्रोल की जुगत में थानेदार ने गांजा बेचने वालों पर की कार्यवाही

शाहगंज, जौनपुर। अवैध गांजा की बिक्री का विरोध करने पर पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य को हत्या की धमकी देने वाले सरपतहां थानाध्यक्ष ने मामला उजागर होने के बाद मामले को दबाने का प्रयास शुरू कर दिया है। आनन—फानन में पुलिस ने गांजा बेचने वाले दो सेल्समैन गिरफ्तार कर लिया और 3 किलो से ज्यादा अवैध गांजे की बरामदगी भी दिखा दी लेकिन गांजा बिकवाने वाली बड़ी मछलियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही। पुलिस के इस कदम ने एक बार फिर इस काले कारोबार में उसकी संलिप्तता की चर्चाओं को हवा दे दी।
बता दें कि गैरवाह बांधगांव निवासी पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य सुजीत सिंह ने अरसिया पुलिस चौकी के पास खुलेआम गांजा बिक्री का एक वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था। इस पर सरपतहां थानाध्यक्ष भड़क उठे। पुलिस बल के साथ सुजीत के घर जाकर महिलाओं संग बदसलूकी की और वहां खड़ी अपाची बाइक उठा लाए। सुजीत ने कारण पूछने के लिए फोन किया तो गालियां देते हुए उसकी हत्या तक की धमकी दे डाली।
पीड़ित के भाई प्रेम प्रकाश सिंह ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। पत्र में उन्होंने थानाध्यक्ष की कारस्तानी के साथ ही पुलिस की मिलीभगत से गांजा बिकवाने वाले एक हिस्ट्रीशीटर का भी जिक्र किया। एसपी ने मामले की जांच सीओ शाहगंज को सौंपी तो सरपतहां पुलिस ने डैमेज कंट्रोल करने के लिए अवैध गांजा कारोबारी के गुर्गों को उठा लिया। गैरवाह निवासी लव सिंह को 2 किलो 100 ग्राम और इब्राहिमपुर (अखण्डनगर थाना क्षेत्र) निवासी संदीप सिंह को 1 किलो 200 ग्राम अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
सवाल उठता है कि जिन गांजा व्यवसाइयों और तस्करों की बात वीडियो में शिकायतकर्ता द्वारा की जा रही थी, उन पर कार्रवाई कब होगी? सवाल यह भी है कि शिकायतकर्ता का उत्पीड़न करने और उसे गाली के साथ हत्या की धमकी देने वाले थानाध्यक्ष के खिलाफ कब कार्रवाई होगी? जानकर बताते हैं कि अवैध गांजा बिक्री का खेल बहुत बड़ी रकम वाला है। ऐसे में पुलिस की उचित कार्रवाई को लेकर संशय बना हुआ है।

Related

JAUNPUR 3055983055635327493

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item