बार—बेंच के सहयोग से ही होगा तहसील की समस्याओं का निस्तारण: एसडीएम

नवनियुक्त उप जिला मजिस्ट्रेट का परिचय समारोह आयोजित


मछलीशहर, जौनपुर। नवनियुक्त उप जिला मजिस्ट्रेट केश कुमार राय का अधिवक्ता भवन में परिचय एवं स्वागत समारोह का आयोजन हुआ। उप जिला मजिस्ट्रेट ने बार—बेंच के सहयोग से तहसील की समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिवक्ताओं को आश्वस्त किया। साथ ही कहा कि शासन—प्रशासन और आप सबका मात्र एक ही उद्देश्य है कि जनता को त्वरित एवं सुलभ न्याय मिल सके। यह तभी संभव है जब अधिवक्ताओं का सहयोग मिले। न्यायालयों में काफी समय लम्बित मुकदमे चिंता का विषय है। वादकारियों को अनायास तहसील के चक्कर काटने पड़ते हैं।
उन्होंने कहा कि समय और धन दोनों का नुकसान होता है और विवाद समाप्त न होकर पीढ़ियों दर पीढ़ियों चलता है। भूमि संबंधी विवादों की अधिकता होती जा रही है। इन समस्याओं का समाधान एकमात्र विकल्प है। अधिवक्ताओं ने कहा कि अधिकांश विवाद और भूमि सम्बन्धी मामले राजस्व कर्मियों, लेखपालों और राजस्व निरीक्षकों की लोभी प्रवृत्ति एवं निष्क्रियता से ससमय निस्तारित नहीं हो पाते। इन पर अंकुश लगाने की मांग की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय सिंह एवं संचालन महामंत्री वेद प्रकाश श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता दिनेश चंद्र सिन्हा, केदारनाथ यादव, इंदु प्रकाश सिंह, सरजू प्रसाद बिन्द, आलोक विश्वकर्मा, श्याम सुंदर यादव, हरिनायक तिवारी, आरपी सिंह, राम आसरे दूबे, विनय पांडेय, भरत लाल यादव, रघुनाथ प्रसाद सहित सैकड़ों अधिवक्ता उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 2529402758300708833

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item