महिला ने दर्ज कराई बालात्कार का मुकदमा

  इशरत हुसैन

जौनपुर। कोतवाली पुलिस ने जफराबाद थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला की तहरीर पर बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया है। जिस व्यक्ति के खिलाफ महिला ने यह एफआईआर दर्ज करायी  है उसके ऊपर एक महीने पहले जानलेवा हमला किया गया था , जानलेवा हमला करने का मुकदमा  महिला के परिजनों के खिलाफ जफराबाद थाने में  दर्ज है। 
महिला ने आरोप लगाया की शहर में उसकी एक लेडीज ब्यूटी पार्लर चलाती  है। उसके ब्यूटी पार्लर  पर मल्हनी के ग्राम खजुरा निवासी सुमित कुमार सिंह आते जाते थें। महिला का उसके पति से विवाद होने के कारण सुमित ने पूरी मदद करने का आश्वासन दिया और अपना विश्वास धीरे-धीरे जमाने लगा। इसी बीच इस व्यक्ति ने अपने को कुंवारा बताकर शादी का प्रलोभन देने लगा। महिला उसके बहकावे में आ गई और उसे पर विश्वास करके उसे सोने की चेन, आईफोन समेत कई सामान उपहार में दिया। इसी बीच उस व्यक्ति ने नईगज तिराहे पर स्थित एक होटल में ले जाकर उसके साथ संबंध बनाया। महिला ने जब शादी का दबाव बनाया तो व्यक्ति ने भद्दी भद्दी गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया और शादी से इंकार कर दिया। पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर धारा 504, 506 और 376 आईपीसी के तहत सुमित कुमार सिंह के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया है। 
इस घटना में चौंकाने वाली बात तो यह है कि आरोपी के भाई अमित कुमार सिंह ने बताया कि उनके भाई सुमित कुमार सिंह का कुछ रुपया महिला के भाई ने उधार लिया था। जब वह अपना बकाया पैसा मांगने गया तो छह लोगों ने मिलकर उसे धारदार लोहे के रॉड से मारपीट कर मरणासन कर दिया जिसका इलाज वाराणसी में कराया गया जा रहा है। अमित कुमार सिंह की तहरीर के आधार पर जफराबाद पुलिस ने महिला के परिजनों के  6 लोगों के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 85/2024 धारा 147, 149, 504, 506, 427, 307 आईपीसी में मामला पंजीकृत किया  गया था। 
आशंका है कि महिला ने उसे मुकदमे में सुलह करने का दबाव बनाने के लिए घायल के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा कोतवाली में दर्ज कराया गया है , अब चर्चा का विषय बना हुआ है। दूसरी तरफ महिला द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट की जांच करने में भी पुलिस जुट गई है। सत्यता क्या है या पुलिस की विवेचना से बाद में स्पष्ट हो पाएगा।

Related

जौनपुर 263885488032336522

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item