पूर्व पालिकाध्यक्ष गिरीशचंद्र श्रीवास्तव के आदर्शों को याद कर मनाई गई 14वीं पुण्यतिथि

 

आजमगढ़। दिवंगत पूर्व पालिकाध्यक्ष गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव की 14वीं पुण्यतिथि पर बुधवार की देर शाम स्व. श्रीवास्तव के कुर्मीटोला स्थित पैतृक आवास पर श्रद्धांजलि सभा एवं माता की चौकी का आयोजन किया गया। 

यहां पर उपस्थित लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुये उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला। श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुये कमलेश यादव ने कहा कि दिवंगत पूर्व पालिकाध्यक्ष गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव वंचित समाज के रहनुमा थे। उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। यही वजह है कि उनकी पत्नी निवर्तमान पालिकाध्यक्ष शीला श्रीवास्तव और उनके पुत्र समाजसेवी प्रणीत श्रीवास्तव हनी उनके दिखाये रास्ते पर चलते हुये समर्पित भाव से समाज की सेवा के कार्य में जुटे हुये हैं। स्मृतिशेष गिरीश जी की कार्यशैली से हम सभी को प्रेरणा मिलती है। 

अवधेश श्रीवास्तव ने कहा स्व. गिरीश के साथ उनकी गहरी दोस्ती रही। वह जब भी उनसे बात करते तब उनके बातों के केन्द्र में गरीब और वंचित समाज ही होता था। वह सोचते थे कि वंचित समाज के लिये अधिक से अधिक क्या और कैसे कर दिया जाये। 

अकेला चाचा ने कहा कि मौजूदा राजनीति से इतर हटकर गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव हमेशा समाज के हर तबके के लिये काम करते रहे। उन्होंने हमेशा विकास को अपना एजेण्डा बनाया। उनका यह मानना था कि यदि विकास कार्य हो जायेंगे तो आम आदमी को किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं होगी। वह कभी भी जाति धर्म की राजनीति नहीं किये। 

सदरुद्दीन प्रधान ने कहा कि शहर के हर परिवार के साथ गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव का पारिवारिक सम्बन्ध था। वह हर परिवार के किसी न किसी व्यक्ति को चेहरे के साथ-साथ नाम से पहचानते थे। उन्होंने कहा कि गिरीश के निधन से समूचे शहर ने अपने परिवार का मुखिया खोया है।


स्व. गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव के पुत्र प्रणीत श्रीवास्तव हनी ने लोगों को यह भरोसा दिलाया कि वह जीवन पर्यन्त अपने पिता के दिखाये गये आदर्शवादी रास्ते पर चलते रहेंगे और सेवाकार्यो के माध्यम से जनता की सेवा करेंगे। 

इस मौके पर डॉ आरएन श्रीवास्तव, मास्टर कलाम, आनंद देव उपाध्याय, महेंद्र यादव, अर्जुन चौधरी, भानु श्रीवास्तव, राशिद खान, मंथराज यादव, सुभाष श्रीवास्तव, दीपक सिंह, अशोक वर्मा, अजय सिंह, अभय सिंह, मुख्तार अहमद, विशाल श्रीवास्तव, पुनीत राय, मिथुन निषाद, प्रेम यादव, शेखर चौधरी, रईस अहमद, भोला तिवारी, संतोष चौहान, लड्डन अहमद, शैलेन्द्र त्रिपाठी, शरद तिवारी, सोनू तिवारी, राजू सिंह, रामाश्रय यादव आदि लोगों ने उपस्तिथ होकर श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम का संचालन प्रणीत श्रीवास्तव हनी ने किया एवं कार्यक्रम उपरांत राकेश कुमार श्रीवास्तव ने सभी के प्रति कृतज्ञता एवं आभार व्यक्त किया।

Related

JAUNPUR 8561577087419180420

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item