स्थापना दिवस पर प्रतिभाशाली छात्रों को किया गया सम्मानित

जौनपुर। धर्मापुर ब्लॉक के कौवापार गांव में स्थित समाजवादी शिक्षण संस्थान का चतुर्थ स्थापना दिवस मनाया गया। जिसमे सबसे पहले संविधान की प्रस्तावना का वाचन हुआ। संस्थान के बच्चों को सम्मानित किया गया साथ ही बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मानवेन्द्र सिंह सुमन पीजी कालेज की प्रबंधक सुमन यादव  और सपा नेत्री पूनम मौर्या  द्वारा  प्रतिभाशाली बच्चों को सम्मानित किया गया। सुमन यादव  ने कहा कि नितेश यादव ने लॉकडाउन के  जैसे समय मे संस्थान की स्थापना किये जिस टाइम सभी लोग अपने में  परेशान थे कोई किसी से मिलना नही पसंद करता था लेकिन नितेश यादव लॉक डाउन के समय में बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने का वीणा उठाये।

 पूनम मौर्य  ने कहा कि निश्चित रूप से समाजवादी शिक्षण संस्थान की स्थापना एक सोच के साथ कि गयी होगी। संस्थान वास्तविक रूप से समाजवाद के रास्ते पर काम कर रही है। उन्होंने एक सुझाव दिया कि संस्थान पर महान पुरुषों की जयंती पर उनके चित्र रखे जिससे बच्चों को जानकारी हो सके क्योकि चित्र से ही चरित्र बनता है। बच्चों को सुझाव दी कि आप लोग जब भी मोबाइल का प्रयोग करे तो पढ़ाई लिखाई की ही चीज को देखे जिससे आपके समय का सदुपयोग हो सके। बच्चों को बताया कि आप लोगो के सामाजिक , राजनैतिक, आर्थिक जीवन के लिए शिक्षा बहुत ही जरूरी है। संस्थान के संस्थापक नितेश यादव ने आये हुए सभी अतिथियों और कार्यक्रम में उपस्थित सभी नौजवान साथियों के प्रति आभार जताया। 

नितेश यादव ने कहा कि संस्थान समाज कल्याण और सामाजिक न्याय के लिए हमेशा समर्पित रहेगी। संचालन दीपेंद्र यादव ने किया। इस अवसर पर प्रधान अलाउद्दीन शेख, प्रधान नीरज यादव, प्रधान, कविराज यादव, सागर यादव , जितेंद्र मौर्या, आज़ाद, अत्येन्द्र, अभिमन्यु, रोज, अरविन्द, विनय, अजीत, आशु पहलवान, श्यामदेव पाल, किशुन पाल आदि लोग उपस्थित थे।

Related

डाक्टर 6076886269933209685

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item