विद्युत विभाग के ठेकेदार की लापरवाही से महीनों से अधूरे पड़े हैं कई काम

अधिशासी अभियन्ता ने ठेकेदारों के खिलाफ जारी की नोटिस


मछलीशहर, जौनपुर। विद्युत विभाग के ठेकेदारों की लापरवाही और काम आवंटित होने के कई महीने बाद भी काम पूरा नहीं करने के कारण आम जनता को इस भीषण गर्मी में अनावश्यक विद्युत कटौती का सामना करना पड़ रहा है।
मालूम हो कि कोतवाली मोहल्ला के पूर्व सभासद इश्तियाक अहमद खान के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने अधिशासी अभियंता और उपखंड अधिकारी से मिलकर समस्या से अवगत कराया। बताया गया कि मोहल्ला चैलहां और मोहल्ला नन्द लाल का पूरा में ढाई सौ केवी का नया ट्रांसफार्मर 1 महीने पहले से आकर रखा हुआ है लेकिन ठेकेदार द्वारा प्लिंथ नहीं बनवाए जाने के कारण ट्रांसफार्मर मौके पर स्थापित नहीं हो पा रहा है। इसी प्रकार कृपाशंकर नगर में 100 केवि का नया ट्रांसफार्मर लगाया जाना है जिसके लिए ठेकेदार द्वारा विद्युत स्टोर से सामग्री फरवरी में ही प्राप्त कर ली गई थी लेकिन अभी तक सिर्फ वहां पर पोल ही लग पाया है। स्थापना और लाइन निर्माण का कार्य सभी रुका पड़ा है।
महतवाना मोहल्ले में भी 250 केवी नए ट्रांसफार्मर लगने के कार्य में डबल पोल बनाने, अर्थिंग और फेंसिंग का काम महीनों से लंबित है। मोहल्ला कायस्थाना में ढाई सौ केवी का नया ट्रांसफार्मर लगाने के कार्य में ड्रॉपर और चैनल अभी तक नहीं लगाया गया है। अर्थिंग और फेसिंग का काम भी अधूरा पड़ा है। अवर अभियंता अभिषेक केसरवानी से पूछने पर उन्होंने उपरोक्त कार्य में महीनों से विलम्ब होने की बात स्वीकार करते हुये बताया कि उन्होंने दोनों ठेकेदारों मेंसर्स सिंह ट्रेडर्स और के एन इंजीनियरिंग के खिलाफ मार्च में ही विभागीय पत्र लिखा था।
उपखंड अधिकारी एसके सिंह ने कहा कि कड़ी चेतावनी के बाद ठेकेदार ने कल-परसो से युद्ध स्तर पर काम करवाने का आश्वासन दिया है। अधिशासी अभियंता राम सनेही ने बताया कि विभागीय पत्र के आधार पर उन्होंने ठेकेदारों के खिलाफ नोटिस जारी करके पूछा है। क्यों न उनका कॉन्ट्रैक्ट निरस्त कर दिया जाय? साथ ही बताया कि मामले को अधीक्षण अभियंता ने भी बहुत गंभीरता से लिया है। विभागीय कार्य में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों ने अगर तत्काल काम नहीं शुरू कराया तो उन्हें ब्लैक लिस्ट भी किया जा सकता है। सभी अधिकारियों ने स्वीकार किया कि ठेकेदारों की लापरवाही के कारण ही महीनों से जनता संसाधन मौजूद होने के बावजूद विद्युत समस्या झेल रही है।
ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग करने वालों में वसीम कुरैशी, वसीम खान, इजहार खान, परवेज मंसूरी, मोहम्मद शोएब, नौशाद, शकील, बिलाल अहमद सहित तमाम लोग शामिल रहे।

Related

डाक्टर 931615708397600027

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item