वीर बहादुर सिंह का यूपी के विकास में विशेष योगदान: कुलपति

 वीर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि पर‌ किया गया नमन 


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि पर गुरुवार को  कुलपति प्रो वंदना सिंह और कुलसचिव महेंद्र कुमार ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि दी।

इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर वंदना सिंह ने कहा कि वीर बहादुर सिंह, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, एक प्रखर राजनीतिज्ञ और समाजसेवी थे, जिन्होंने राज्य के विकास में अपने मुख्यमंत्री काल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

साथ ही  शिक्षा, स्वास्थ्य और बुनियादी ढांचे के विकास में अहम योगदान दिया। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा की पहुंच को बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किए और गरीब तबके के लोगों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाईं। उनकी दूरदृष्टि और नेतृत्व के कारण कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं सफल हो सकीं, जो आज भी राज्य के विकास में सहायक हैं।

कुलसचिव ने वीर बहादुर सिंह के सामाजिक न्याय के प्रति प्रतिबद्धता की भी सराहना की। उन्होंने बताया कि किस प्रकार वीर बहादुर सिंह ने समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए कार्य किया और सभी को समान अवसर प्रदान करने की दिशा में काम किया। उन्होंने जाति, धर्म और समुदाय से ऊपर उठकर समाज को एकजुट करने का प्रयास किया।

इस अवसर पर डॉ. विजय सिंह, डॉ राहुल सिंह, डॉ. मनोज पाण्डेय, उप कुलसचिव अमृत लाल, अजीत सिंह, डॉ नीलेश सिंह, रमेश सिंह, राज नारायण सिंह, डॉ. पीके कौशिक, राजेंद्र सिंह आदि ने पुष्पांजलि अर्पित की।

Related

JAUNPUR 4410459616312521291

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item