कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

 जौनपुर । जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी रविंद्र कुमार माँदड़ द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 मतगणना के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस वार्ता की गई।


                 वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में जौनपुर और मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र की मतगणना 04 जून 2024 को प्रातः 8.00 बजे से प्रारम्भ होगा। 


            स्ट्रॉन्ग रूम प्रातः 06.30 बजे खोला जायेगा जिसकी जानकारी प्रत्याशियों को दी गई है। मीडिया सेंटर तक मीडिया कर्मियों को मोबाइल ले जाने की अनुमति है। इसके अलावा एक पब्लिक कम्युनिकेशन रूम बनाया गया है जिसमे प्रत्याशी/इलेक्शन एजेंट/प्रतिनिधियों का मोबाइल फोन जमा हो जायेगा।


              पोस्टल बैलेट के मतो की गणना हेतु पुलिस प्रशासन और नोडल अधिकारी मुख्य राजस्व अधिकारी सीएपीएफ की उपस्थिति में


प्रातः 06.00 बजे ट्रेजरी से विश्वविद्यालय मतगणना स्थल तक पहुचायी जायेगी। 


            73-जौनपुर के सदर क्षेत्र में अधिकतम 31 राउण्ड में गणना की जायेगी तथा 74-मछलीशहर के केराकत में 31 राउण्ड में गणना की जायेगी। 


               उपस्थित समस्त मीडिया कर्मियों को मतगणना की प्रक्रिया के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि राउंडवार मतों की गणना का अनाउंसमेंट भी किया जाएगा।  

   

               हर राउण्ड में 14 टेबल होंगे और हर टेबल पर 01 काउटिंग एजेण्ट होगा और प्रत्याशियों को इनकी नियुक्ति के सम्बन्ध में जानकारी दी जा रही है। 


             मीडिया के जानकारी के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना के दौरान ईवीएम के सम्बन्ध में विभिन्न स्थितियों के सम्बन्ध में जानकारी दी :-


            यदि कन्ट्रोल यूनिट से रिजल्ट डिस्प्ले नही हो रहा है तो एआरओ द्वारा इंजीनियर से वेरिफाई कराया जायेगा। इसके पश्चात भी रिजल्ट शो नही करता है तो समस्त राउण्ड की मतगणना के पश्चात वीवीपैट के मध्यम से इसकी गणना होगी। 


जिन पीठासीन अधिकारियों द्वारा भरा फार्म 17 सी तथा कन्ट्रोल यूनिट में अंतर आता है या मॉक पोल का डाटा अगर कंट्रोल यूनिट से डिलीट नहीं किया गया है तो ऐसी स्थिति में मतों की गणना कन्ट्रोल यूनिट से नहीं की जाएगी। उसको भी एआरओ अपने पास रख लेंगे तथा वीवीपैट के माध्यम से गणना तभी की जाएगी जब सभी विधानसभाओं में प्रथम व द्वितीय प्रत्याशी के बीच मतों का अंतर ऐसी सभी कन्ट्रोल यूनिट के बराबर अथवा कम हो। 


 

              जिला निर्वाचन अधिकारी ने मीडिया को अवगत कराया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के अनुसार सभी प्रक्रिया अपनाई जा रही है सोशल मीडिया पर अफवाहों का प्रचार-प्रसार न हो, इसके मीडिया से योगदान की अपेक्षा भी की। 


              मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में तीन चरण में सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है। 


           इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा, रिटर्निंग आफिसर मछलीशहर/मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट इशिता किशोर, अपर जिलाधिकारी/उपजिला निर्वाचन अधिकारी राम अक्षयबर चौहान, जिला पूर्ति अधिकारी संतोष विक्रम शाही, बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 3491155963215718703

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item