4 दिन से जले ट्रांसफार्मर को लेकर नागरिकों के सब्र का बांध टूटा

विद्युत उपकेन्द्र पर लोगों के हंगामे के बाद लगाया जा सका ट्रांसफार्मर



शाहगंज, जौनपुर। 3 दिन और 4 रातों से इस प्रचंड गर्मी में जले ट्रांसफार्मर को लेकर गुरुवार को लोगों के सब्र का बांध आखिर टूट ही गया। भीषण गर्मी में हवा और पानी की किल्लत से बिलबिलाए लोगों ने विद्युत उप केंद्र पर पहुंचकर हंगामा शुरू किया, तब जाकर विभाग की नींद टूटी।
जानकारी के अनुसार नगर के मोहल्ला शाह पन्जा में लगा ट्रांसफार्मर चार दिन पूर्व देर रात्रि धू—धू कर जलने लगा जिसकी ऊंची लपटों से ट्रांसफार्मर से सटे मकानों में रहने वाले लोग भयभीय और किसी अनहोनी की आशंका से घरों से बाहर निकल आये। सूचना के बाद पहुंची फायर बिग्रेड ने किसी तरह आग पर काबू पाया था। ट्रांसफार्मर से शाह पंजा, अलीगंज, पुराना चौक, गोपेश्वर गली आदि के सैकड़ो घरों के लोग प्रचंड गर्मी से बिलबिला उठे। दूसरे दिन रहवासियों की मांग पर दूसरा ट्रांसफार्मर लगाया गया लेकिन एकाध घण्टे में वह भी जल गया। यही हाल तीसरे दिन भी हुआ। तब तक लोग पानी, गर्मी, हवा आदि से त्राहि त्राहि करने लगे सबसे अधिक समस्या बच्चों और बुजुर्गों को हुई।
इन्ही सबसे आज़िज़ आकर गुरुवार की सुबह श्याम जी गुप्ता के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में मुहल्लेवासी विद्युत कार्यालय पहुंच कर हंगामा करने लगे और धरने पर बैठ गए। लोगों की मांग थी कि उच्च क्षमता का ट्रांसफार्मर न लगाकर कम क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है जिससे लोड न उठा पाने पर ट्रांसफार्मर जल रहा है।
फिलहाल विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा किसी तरह समझा बुझाकर लोगों को वापस भेजा और तत्काल ही 400 केवी का ट्रांसफार्मर और एक मोबाइल ट्रांसफार्मर जले हुए ट्रांसफार्मर के स्थान पर लगाया गया और विद्युत आपुर्ति सायं चार बजे बहाल हो सकी। इस अवसर पर शेख मुजीबुद्दीन, नरेंद्र अग्रहरि, गुड्डू, ज़फ़र अब्बास, सुलेमान अब्बास, लल्लू, बुल्लू, इरफान, अज़्ज़ू, दिलीप सहित तमाम रहवासी मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 95956311259198608

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item