मेरे प्रयास से चली मुंबई के लिए नई ट्रेन : कृपाशंकर सिंह

जौनपुर। बुधवार की शाम से मऊ जिले से मुंबई के लिए एक नयी ट्रेन चलना शुरू हो गयी है। इस ट्रेन के चलने से पूर्वांचल की जनता को थोड़ी राहत मिली है हलांकि यह गाड़ी अभी साप्ताहिक शुरू हुई है। आज महाराष्ट्र के पूर्व गृहराज मंत्री व प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा कृपाशंकर सिंह अपने गृह जनपद में पत्रकारों से वार्ता में इस ट्रेन का संचालन का श्रेय खुद लेते हुए कहा कि मैंने 12 दिन पूर्व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात करके जौनपुर से मुंबई के लिए एक ट्रेन चलाने का आग्रह किया था। बुधवार को मऊ से जौनपुर होते हुए मुंबई के लिए लोकमान्य तिलक टर्मिनस ट्रेन चलना शुरू हो गयी है। इसके लिए कृपाशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बहुत आभार व्यक्त किया । उन्होने यह भी कहा कि यह ट्रेन अभी सप्ताह में एक दिन चलेगी लेकिन जल्द ही इसे प्रतिदिन चलाया जायेगा। 

                      पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपा शंकर सिंह कहा कि रेल मंत्री ने फोनकर बताया कि जल्द ही मऊ से मुंबई के लिए साप्ताहिक ट्रेन का संचालन किया जा रहा हैं, उसको जौनपुर के विभिन्न स्टेशनों पर रोकवा देते हैं, आगे इसको नियमित कर दिया जाएगा। ट्रेन का संचालन बुधवार 22 नवम्बर से शुरू हो गया, यह मऊ से चलकर जौनपुर में शाहगंज में सायं 6.40 बजे, जौनपुर जंक्शन पर 7.20 बजे, मड़ियाहूं स्टेशन पर 7.52 बजे, जंघई स्टेशन पर 8.27 बजे रूकेगी। यह गाड़ी अत्याधुनिक एलएचबी रेक से चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही जौनपुर जंक्शन का सुंदरीकरण किया जाएगा, इसके लिए भी उन्होंने बात की है। इसके अलावा उन्होंने जौनपुर से जफराबाद, बक्शा लोहिंदा मार्ग पर रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले जाम को लेकर ओवरब्रिज का प्रस्ताव भेजा है। इसमें जौनपुर-जफराबाद पर जगदीशपुर रेलवे क्रासिंग पर स्वीकृत भी प्राप्त हो चुकी है।
                                      भाजपा के प्रदेश मीडिया पैनलिस्ट ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि प्रदेश व देश में डबल इंजन की सरकार है। इस वजह से जिले के चारों तरफ फोरलेन के सड़कों का जाल बिछ रहा है। यूपी अपराध मुक्त हुआ है। इस मौके पर भाजपा नेता पंकज मिश्रा , श्यामराज सिंह, रत्नाकर सिंह आदि मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 1624249202049376604

एक टिप्पणी भेजें

  1. 12दिन पहले मुलाकात और ट्रेन चलने लगी
    राजनीति में छल फरेब झूठ की भी कोई सीमा है

    जवाब देंहटाएं
  2. पुरानी ट्रेन है आजमगढ़ से मुम्बई की करोना काल मे बंद हो गयीं थी

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item