आरा मशीन संचालक के सीने में गोली मारने वाले बदमाश से पुलिस की हुई मुठभेड़

 

जौनपुर। मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के नेवादा में गुरुवार की शाम पल्सर बाइक सवार तीन हमलावरों ने आरा मशीन संचालक को सीने में गोली मार दी। असलहा लहराते हुए भाग रहे हमलावरों में से एक को ग्रामीणों ने दिलेरी दिखाते हुए पकड़ लिया। खंभे में बांधकर पिटाई करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस हिरासत में लेकर गहन पूछताछ कर रही है। घायल युवक को स्वजन उपचार के लिए वाराणसी ट्रामा सेंटर ले गए थे। जहां रात में मौत हो गई। उधर हरकत में आयी पुलिस ने एक बदमाश की मुठभेड़ के दरम्यान गिरफ्तार कर लिया है , बदमाश को दो गोलियां भी लगी है।

नेवादा निवासी जय प्रकाश सिंह उर्फ गुड्डू सिंह घर के बगल में ही आरा मशीन चलाते थे। गुरुवार की शाम लगभग 5.30 बजे जय प्रकाश सिंह आरा मशीन के बाहर सड़क पर खड़े थे। उसी समय बगल के गांव महमूदपुर के तीन युवक पल्सर बाइक से पहुंचकर किसी बात को लेकर उसने ने कहासुनी करने लगे। इसी दौरान उनमें से एक ने जय प्रकाश सिंह के सीने में गोली मार दी। लहूलुहान होकर वह जमीन पर गिरकर छटपटाने लगे। हमलावर असलहा लहराते हुए भागने लगे। उनमें से एक को ग्रामीणों ने दौड़ाकर धर दबोचा। उसके अन्य दोनों साथी भाग गए। ग्रामीणों की मदद से स्वजन घायल जय प्रकाश सिंह को उपचार के लिए  वाराणसी भेजा गया जहां रात में मौत हो गई। 

पुलिस के अनुसार घटना स्थल से एक अभियुक्त गोलू यादव पुत्र सभाजीत यादव ग्राम महमदपुर थाना मड़ियाहूँ को पुलिस हिरासत में लिया गया था तथा शेष दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु  पुलिस अधीक्षक जौनपुर डा0 अजय पाल शर्मा द्वारा 10 टीमों का गठन कर लगा गया। दविश के दौरान थाना मड़ियाहूँ अन्तर्गत रामनगर ब्लाक मोड़ के पास मुख्य अभियुक्त अभिषेक यादव पुत्र अच्छेलाल यादव ग्राम महमुदपुर के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई जिसमें अभियुक्त को दो गोली लगी है। घायल अभियुक्त को इलाज हेतु हायर सेंटर रवाना किया गया है।

विवरण-*  उक्त प्रकरण में प्र0नि0 मय हमराह के घटनास्थल पर पहुचकर घटना में आरोपीगण की गिरफ्तारी के संबंध में हम लोग आपस में बात कर रहे थे कि तभी मुखबिर खास आकर बताये की जयप्रकाश सिंह को गोली मारने वाले दोनों लड़के इस समय काले रंग की पल्सर बाईक से जमालापुर की तरफ जा रहे हैं कहीं बाहर भागने की फिराक में है और उनके पास असलहे भी हैं, इस सूचना पर थानाध्यक्ष रामपुर श्री विक्रम लक्ष्मण सिंह को तलब कर मुखबिर खास की सूचना से अवगत कराते हुए मय हमराहियान के पुलिस टीम के बसुही पुलिया से मड़ियाहूँ जाने वाले मार्ग की तरफ रामनगर मोड़ से 50 मीटर पहले पहुंच कर एम्बुस लगा कर अभियुक्त का इंतजार करने लगे, तभी दो व्यक्ति मोटरसाईकिल से आते हुए दिखायी दिये, हम पुलिस वाले उसे टार्च की रोशनी से इशारा करके रोकने का प्रयास किया गया तो तेजी से मोटरसाईकिल को चलाकर रामनगर ब्लाक मार्ग पर मुड कर भाने लगे। हम पुलिस वाले बाईक सवार व्यक्ति को घेर लिये तथा उन्हे चेतवानी दिये कि तुम पुलिस के घेरे में आ गये हो अपना आत्मसमर्पण कर दो, परन्तु नहीं माने और हम लोगों को लक्ष्य करके चार राउंड फायर किये जिससे दो राउंड प्रभारी निरीक्षक विजय शंकर सिंह के बुलेट प्रुफ जैकेट मे लगी, पुनः अपराधियों ने दो-दो राउंट और फायर किये जिसमें एक गोली हमराही का. दीपक यादव के बाये कुहनी से ऊपर छूते हुए निकल गयी तथा दूसरी गोली थानाध्यक्ष रामपुर के हमराही का. सुरेन्द्र चौधरी के बाये बाजू को छुते हुए निकल गयी। जीवनरक्षार्थ हेतु साथ में लिये हुए सरकारी पिस्टल से चार राउंड फायर किये तथा थानाध्यक्ष रामपुर द्वारा एक राउंड फायर किया गया तो एक व्यक्ति के चिल्लाने की आवाज आयी तथा दूसरा व्यक्ति तेजी से मोटरसाईकिल स्टार्ट कर हम पुलिस वालों को लक्ष्य कर एक राउंड फायर कर मोटरसाईकिल से तेजी से अढनपुरकी तरफ भागा कि थानाध्यक्ष रामपुर द्वारा अपनी टीम के साथ उस व्यक्ति का पीछा करने लगे तत्पश्चात प्र.नि. मय हमराहियान के उस चिल्लाने वाले घायल व्यक्ति को पकड़ लिया गया तो देखा गया कि उसके दोनों पैरों पर गोली गयी है और दर्द से कराह रहा है तथा वहाँ से लगभग एक हाथ की दूरी पर एक असलहा पड़ा मिला। अभियुक्त ने अपना नाम अभिषेक यादव उर्फ पोलू पुत्र अच्छेलाल यादव उर्फ बड़े बाबू ग्राम महमदपुर थाना मडियाहूँ जौनपुर बताया जिसे समय करीब 22.35 बजे दिनांक-12.10.2023 को गिरफ्तार किया गया तथा जामा तलाशी से पहने हुए जिन्स पैंट के बाये फेटें से एक 315 बोर तमंचा एवं उसमें से एक खोखा कारतूस बरामद हुआ तथा घायल अभियुक्त को दवा ईलाज हेतु सीएचसी रवाना किया गया । तत्पश्चात थानाध्यक्ष रामपुर उपस्थित आये तथा बताये कि भागा हुए अभियुक्त अंधेरे का लाभ लेते हुए फरार हो गया । अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के आधार पर अभियोग पंजीकृत करते हुए अग्रेतर विधिक कार्यवाही की जा रही है । 

*गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम व पता-* 
1. अभिषेक यादव उर्फ पोलू पुत्र अच्छेलाल यादव उर्फ बड़े बाबू ग्राम महमदपुर थाना मडियाहूँ जौनपुर। (घायल)
2. अभिषेक गोलू यादव पुत्र सभाजीत यादव ग्राम महमदपुर थाना मड़ियाहूँ जौनपुर।

*आपराधिक इतिहास-* 
1. मु.अ.सं. 260/23 धारा 302 भादवि थाना मड़ियाहूँ जौनपुर 
2. मु0अ0सं0 261/23 धारा 307 भादवि व 3/25 आर्म्स एक्ट थाना मडियाहूँ, जौनपुर
*बरामदगी-* 
1.एक पिस्टल 7.65 mm बोर मय एक जिन्दा कारतुस व 5 खोखा कारतुस  (पुलिस मुठभेड़) 
2.एक तमंचा 315 बोर मय एक खोखा 315 बोर 

*गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीमः-*
1.प्र.नि. विजय शंकर सिंह थाना मडियाहूँ, जनपद जौनपुर
2.थानाध्यक्ष विक्रम लक्ष्मण सिंह थाना रामपुर जौनपुर 
3.व.उ.नि. अजय शर्मा थाना रामपुर व उ.नि. सन्तराम यादव, उ.नि. रामशरण यादव थाना मड़ियाहूँ जौनपुर  
4.हे.का. कपिल पासवान, हे.का. सूरज सोनकर, हे.का. शिवपूजन यादव, हे.का. कालिका यादव, हे. का. अजय यादव, हे.का. रामविलास, का. दीपक यादव, का. सूर्य कुमार यादव, का. रामआशिष यादव, का. संदीप यादव, का. शिवम गुप्ता, का. देवेन्द्र कुमार थाना मड़ियाहूँ जनपद जौनपुर एवं का. सुरेन्द्र चौधरी, का. रामेश्वर यादव थाना रामपुर जनपद जौनपुर

Related

डाक्टर 6574674864940652512

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item