निःसंतान दम्पतियों के लिए गुड न्यूज, इस अस्पताल ने भरी दो माताओं की कोख

जौनपुर। निःसंतान दम्पतियों के लिए गुड न्यूज आयी है। अब ऐसे दम्पति के घर में बच्चो किलकारियां गुंजने का निदान जिले के एक चिकित्सक दम्पति ने इस समस्या कर लिया है। डाक्टर्स के प्रयास ने दो निःसंतान दम्पतियों की गोद भर दिया है। दोनो परिवारो के घर नवरात्रि में बेटियां ने जन्म लिया है। डाक्टरो की मेहनत और मातारानी के आर्शीवाद से आर्शीवाद हास्पिटल में जन्म लेने दोनो बच्चियों के माता पिता ने एक अपनी का नाम पार्वती रखा तो दूसरे ने गौरी नाम दिया है। 

नगर पालिटेक्निक चौराहे के पास स्थित आर्शीवाद हास्पिटल में अब निःसंतान दम्पतियों की कोख भरने का मुक्कमल इंतजाम किया है। इस अस्पताल की डाक्टर अंजू कनौजियां ने टेस्ट ट्यूब बेवी के माध्यम से दो माताओं की कोख भर दी है। दोनो के बेटी पैदा हुई है। दोनो बच्चे पूर्ण रूप से स्वस्थ्य एवं सुरक्षित है। 


डा. अन्जु ने बताया कि पूर्वाचल का एक ऐसा आई वी एफ सेन्टर आपके शहर में खुल गया है जो निःसन्तान दम्पत्ति को बच्चा दे सकता है। अब नि: संतान जोड़ों को निराश होने की आवश्यकता नहीं है ,निःसन्तान जोड़े आये मिले, उनकी समस्याओं का समाधान प्रयास करने पर सम्भव हैं, अपने प्रयास से आशीर्वाद टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर द्वारा जीवन में खुशियां वापस ला सकते है। डा०अन्जू ने बताया कि आईवीएफ में भी कई स्टेप है, जो कारगर साबित हो रहे हैं, एक वर्ष में यदि गर्भवती नहीं हो सकी है तो, उन्हें तत्काल विशेषज्ञय चिकित्सको से सलाह लेना चाहिए। अपनी परेशानी बताकर निश्चित रूप से माता - पिता बन सकते है। डा . अन्जू ने बताया कि अब तक मेरे पास कुल 22 जोडे आए , नियमित चिकित्सा और उचित देखरेख से 12 जोड़ों में पहले भी पॉजिटिव रिजल्ट आया है । उनमें से दो और में नि: संतान दंपतियों को टेस्ट ट्यूब बेबी द्वारा दो बच्चों ने जन्म लिया हैं ,जिसके माता पिता ने उनका नाम गौरी एवं पार्वती रखा है। डा . अन्जू ने बताया कि हमारे यहाँ आईवीएफ की प्रत्येक स्टेप के जाँच हेतु अलग - अलग माडुलर लैब बनाये गये है और प्रत्येक प्रक्रिया हेतु तकनीकी रूप से प्रशिक्षित स्टाफ और चिकित्सक उपलब्ध है । सारे लैब पूर्ण रूप से वातानुकूलित एवं गुणवत्ता युक्त तकनीकी से परिपूर्ण तथा सुरक्षित और सुव्यवस्थित है। इस अवसर पर डा. अन्जु एवं डा० विनोद कनौजिया ने व्यवस्था को सुचारू एवं सफल बनाने में सहयोग प्रदान करने के लिए अपने सभी तकनीकी स्टाफ और सहयोगियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह पूरी प्रक्रिया एक टीम वर्क द्वारा ही संभव है जिसमें हमारे स्टाफ का सहयोग बहुत ही इंपॉर्टेंट होता है जो मुझे सदैव मिलता रहता है, आगामी भविष्य में भी आशीर्वाद आईवीएफ सेंटर में संतान दंपतियों को सभी तरह की सुविधा मिलेगी ,और उनके जीवन में खुशियां वापस आएंगी हमारा प्रयास है कि आशीर्वाद आईवीएफ सेंटर संतान दंपतियों को कम से कम खर्चे में उनकी खुशियां वापस लाने में सहयोग करें, जिसके लिए हम पूरा प्रयास करते हैं। 

Related

जौनपुर 4544705147866335073

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item