जयघोष के साथ भक्तों ने किया आदि शक्ति मां जगत जननी की प्रतिमाओं का विसर्जन

 

जौनपुर। जय माता दी के जयघोष के साथ भक्तों ने आदि शक्ति मां जगत जननी की प्रतिमाओं का विसर्जन किया। इस दौरान अबीर-गुलाल उड़ाकर ढोल, ताशा, नगाड़े पर नृत्य किया। मार्ग में घर के छतों की बालकनी से श्रद्धालु माता रानी पर पुष्पवर्षा करते रहे। इस मौके पर निकाली गई भव्य शोभा यात्रा में शामिल आकर्षक झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया। विसर्जन के समय श्रद्धालुओं की आंखें छलछला गईं। प्रतिमा विसर्जन के साथ ही शारदीय नवरात्रि के महाअनुष्ठान का समापन हुआ।

 श्री दुर्गा पूजा महासमिति के बैनर तले मंगलवार की रात शहर और आस-पास की दुर्गा प्रतिमाएं अहियापुर मोड़ के पास एकत्र हुई। यहां इस भव्य शोभा यात्रा को जिलाधिकारी अनुज कुमार झा  व विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा  ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर व नारियल फोड़कर रवाना किया। प्रतिमा विसर्जन शोभा यात्रा में कई आकर्षक झांकियां भी शामिल की गई थीं। प्रतिमा विसर्जन घाट पर आदि गंगा गोमती के किनारे बने शक्ति कुंड में एक-एक कर प्रतिमाओं का क्रेन के माध्यम से विसर्जित किया गया। 

विसर्जन कार्यक्रम बुधवार  तक जारी रहा। जनपद ही नहीं, बल्कि पूर्वांचल के इस ऐतिहासिक पर्व को संपन्न कराने में जहां श्री दुर्गा पूजा महासमिति की भूमिका सराहनीय रही, वहीं सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टिकोण से प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी भारी लाव-लश्कर के साथ मौजूद रहे जबकि। डीएम एसपी मेले में चक्रमण करते रहे। शोभायात्रा के लिए तमाम स्वयंसेवी संगठनों द्वारा जगह-जगह स्टाल लगाकर हलुआ, चना, बताशा, काफी, चाय, पानी सहित चिकित्सा की समुचित व्यवस्था की गई थी। 

Related

डाक्टर 6146936279598538356

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item