लावारिस लाशो का वारिस बन रही है यह कमेटी, करती है पूरे रीति रिवाज से कफन दफन

जौनपुर।  मुस्लिम लावारिस  लाशो का वारिस  बनकर कफन दफन करने का जिम्मा लावारिस  लाश इंतजामिया कमेटी उठा रही है। यह कमेटी अब तक करीब दो दर्जन से अधिक लाशो को मुस्लिम रीति रिवाज से मिट्टी दे चुकी है। इसी कड़ी में रामपुर थाना क्षेत्र में सड़क के किनारे पुलिस को मिले एक मुस्लिम समुदाय के युवक की लावारिस  लाश को पुलिस की मौजूदगी में रविवार को नगर के पुरानीबाजार के पास स्थित हजरत भंुदराशाह कब्रिस्तान में दफनाया गया। 

मालूम हो कि कोरोनाकाल में जब लोगो मौते हो रही थी घर वाले भी अपनो का अंतिम संस्कार करने से कतराते थे। इसे देखते हुए मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग आगे आये। लावारिस लाशो का कफन दफन करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया जिसका नाम दिया गया लावारिस लाश इंतजामिया कमेटी। इस कमेटी का अध्यक्ष तत्कालीन सभासद साजिद अलिम को बनाया गया। कमेटी के गठनकाल से ही पुलिस को मिलने वाले मुस्लिम समुदाय के लावारिस  लाशों को मुस्लिम रीति रिवाज से नगर पुरानी बाजार में स्थित हजरत भुंदराशाह के कब्रिस्तान में दफन किया जाता है। कमेटी समेत भारी संख्या में लोग जुटकर जनाना की नमाज पढ़ने के बाद मिट्टी दी जाती है। 

लावारिस  लाश इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष साजिद अलिम ने कह कि अगर प्रशासन को कोई लावारिस लाश मुस्लिम समुदाय की मिले तो उसकी अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी हमारी कमेटी लेगी। *संपर्क करें* 8960614461,9335001460

Related

जौनपुर 1121662220130755505

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item