चौथे स्तम्भ का दमन कर रही है बीजेपी सरकार : कांग्रेस

 जौनपुर। जनपद के कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्त्ताओ ने राष्ट्रपति को जिलाधिकारी के माध्य्म से ज्ञापन देते हुये उन्हें बीते दिन हुये लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के रूप में स्थापित प्रेस / मीडिया की स्वतंत्रता की ओर आकृष्ट कराना चाहा। 

इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्त्ताओ ने अपनी बातो को बताते हुये कहा की जब से केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार स्थापित हुई है, वह किसी भी स्थिति में अपनी बुराई सुनने को तैयार नहीं है। इसी का परिणाम है कि आज यदि मीडिया का कोई व्यक्ति केन्द्र सरकार की नाकामियों की ओर आम जनमानस का ध्यान आकृष्ट कराने का प्रयास करता है तो सरकारी ऐजेंसियों के माध्यम से उसे अनायास परेशान किया जाता है।

 इसी श्रृंखला में वर्तमान समय में केन्द्र सरकार के इशारे पर न्यूज वेबसाइट न्यूजक्लिक के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ सहित इससे जुड़े पत्रकारों के घरों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा छापामारी की गयी है साथ ही उनके मोबाइल, लेपटॉप, कम्प्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त कर लिये गये हैं, जो किसी भी स्थिति में स्वस्थ लोकतांत्रिक परम्पराओं के विरूद्ध है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का यह कृत्य स्पष्ट तौर पर प्रेस की आजादी पर हमला है। प्रेस / मीडिया को लोकतंत्र के चौथे प्रहरी के रूप में देखा जाता है, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के माध्यम से कराया जा रहा यह कृत्य स्पष्ट तौर पर लोकतंत्र को कमजोर करने का षड़यंत्र है । कांग्रेस पार्टी इसकी घोर निन्दा करती है और सरकार के इशारे पर हो रहे इस प्रकार के के कृत्यों को हम कांग्रेसजन स्वीकार नहीं कर सकते।

हम कांग्रेसजनों की मांग है कि केन्द्र सरकार के इशारे पर न्यूज वेबसाइट न्यूजक्लिक के पत्रकारों पर की जा रही उक्त कार्यवाही को तुरन्त बन्द कराये जाने हेतु सम्बन्धित को आवश्यक निर्देश निर्गत  करें, जिससे देश की मीडिया स्वतंत्र रूप से अपना कार्य कर सके और स्वस्थ लोकतांत्रिक परम्पराओं का पालन हो सके ।
इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सुरेंद्र वीर विक्रम सिंह , कांग्रेश किसान के प्रदेश सचिव राकेश सिंह ,मंगला गुरु , राजकुमार निषाद , शहनवाज़ मंजूर ,पिंटू सिंह ,गुलाब सिंह ,निलेश सिंह , अमित मिश्रा , संदीप सोनकर , नेसर इलाही , अमन सिन्हा,विशाल खत्री ,गौरव मौर्या ,रोहित पाण्डेय , आदिल,इक़बाल , ताहिर , सब्बल एवं आदि लोग उपस्थित रहे |

Related

जौनपुर 8233511191750631087

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item