देश की एकता व अखंडता में सरदार पटेल का अहम योगदान : धनंजय सिंह

जौनपुर। भारत रत्न लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस पर मंगलवार को जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व सांसद धनंजय सिंह के नेतृत्व में निकाली गई । भारत माता की जय व सरदार बल्लभ भाई पटेल अमर रहे के जयकारे से पूरा शहर गुंजायमान हो गया।

मोहम्मद हसन कालेज के मैदान में बने मंच पर पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रगान के बाद देशभक्ति तारानो के साथ भारी संख्या में लोग भारत माता की जय.. सरदार बल्लभ भाई पटेल अमर रहे के नारों के साथ हाथ में तिंरगा लहराते निकले। लौह पुरुष के सम्मान में निकाली गई जन एकता यात्रा में युवाओं का जोश व जज्बा देखते ही बनता था।
  पूर्व सांसद ने विकास भवन परिसर में स्थापित लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि अनेकता में एकता की यह देन लौह पुरुष सरदार पटेल जी की है। उनके जीवनी से आज के युवाओ को सीख लेनी चाहिए। देश की एकता व अखंडता के लिए लौह पुरुष ने जो अमूल्य योगदान दिया है उसे भुलाया नही जा सकता। उन्होंने जिस तरह से सारी रियासतो को एक करवाने का कार्य किया आज की आधुनिक भारत उन्ही की देन है। पूर्व सांसद ने कहा कि यह कोई राजनैतिक कार्यक्रम नही है।

Related

जौनपुर 5662150448295660717

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item