एआरटीओ विभाग का कर्मचारी ही खुलेआम उड़ा रहा है यातायात नियमों का धज्जियां

जौनपुर। जनता को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाने व पालन करने वाले एआरटीओ विभाग का कर्मचारी खुद विभागीय नियमों का खुलेआम धज्जियां उड़ा रहा है। वह जिस स्कार्पियों गाड़ी से दफ्तर आता जाता है उसका नम्बर मात्र दो अंक में लिखा हुआ है। यह वाहन कार्यालय समय में एआरटीओं आफिस परिसर में ही खड़ी रहती है इसके बाद भी विभाग के उच्चाधिकारियों की नजर नही पड़ी। 

एआरटीओ विभाग वाहन स्वामियों को यातायात नियमों का पालन कराने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाता है। उलंघन करने वालों पर जुर्माना भी ठोकता है। लेकिन यह जिम्मेदारी जिसके ऊपर वही खुलेआम नियम कानून की धज्जियां उड़ा रहा है। विभाग का एक जिम्मेदार बाबू सफेद रंग की स्कार्पियों गाड़ी से प्रतिदिन कार्यालय आता जाता है। उस गाड़ी पर आगे पीछे नम्बर प्लेट पर यूपी 32 जीडी 20 लिखा हुआ है तथा उत्तर प्रदेश सरकार का लोगो बना हुआ है। 

हैरत की बात यह है कि यह दो अंक नम्बर लिखा वाला वाहन पूरे दिन कार्यालय परिसर में खड़ी रहती है इसके बाद भी अभी तक किसी भी उच्चाधिकारियों की नजर क्यो नही पड़ी।  जब विभागीय अधिकारी कर्मचारी ही नियमों की ऐसी तैसी कर रहे तो जनता को क्या खाक जागरूक करेगें। 

विभागीय सूत्रो के अनुसार यह दलालों से काम करने के एवज में जो सुविधा शुल्क लेता है उसका नाम "जीएसटी" रखा हुआ है। जब एक दलाल ने उससे इस "जीएसटी" का मतलब पुछा तो उन्होने कहा कि मेरे जीएसटी का पूरा नाम "गणेश सर्विस टैक्स" है। यह टैक्स लेने के लिए वह अपने खास आदमी रखा है। सूत्र ने यह टैक्स लेने का वीडियो भी अपने पास सुरक्षित रखा है। 



Related

जौनपुर 5689776021228410962

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item