टीबी मरीजों को पोषण आहार किट वितरित

जौनपुर। सरजू प्रसाद शैक्षिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था जज कॉलोनी जौनपुर में आयुष्मान भव: सेवा पखवाड़ा के तहत टी.बी. रोगियों को पोषण पोटली का वितरण किया गया। मुख्य अतिथि शैलेंद्र सिंह महाप्रबंधक एसबीआई एवं डॉ कुमार श्रीवास्तव ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ ने किया।

राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन अभियान में प्रधानमंत्री टी.बी. मुक्त भारत अभियान के तहत रोगियों को पोषण आहार किट वितरित करते हुए शैलेंद्र सिंह ने कहा कि टी.बी. पैदा करने वाला बैक्टीरिया किसी संक्रमित व्यक्ति के खांसने व छीकने से फैलता है। यह एक गंभीर संक्रामक और बैक्टीरिया से होने वाली बीमारी है जो मुख्य रूप से फेफड़ों को प्रभावित करता है और जानलेवा भी हो सकता है। डा. कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि टीवी मरीजों को हर संभव मदद की जाएगी।
जिला क्षय रोग समन्वयक सलिल यादव ने कहा कि मरीज को टीवी का पूरा इलाज लेना चाहिए। नवीन सिंह एसटीएस ने कहा कि मरीज को नशीले पदार्थ शराब, तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट, गज चरण आदि को खाने—पीने से बचना चाहिए। एसटीएस राजीव श्रीवास्तव ने आयुष्मान निक्षय पोषण योजना पर विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ सुशील अग्रहरी एवं संचालन डा. दिलीप सिंह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मध्यक्षता अधिकारी ने किया।
इस अवसर पर सागर श्रीवास्तव, अतुल कुमार, ठाकुर प्रसाद राय, प्रधानाध्यापक सुभाष सरोज, प्रधानाध्यापक प्रमोद प्रजापति, अनिल गुप्ता, जन शिक्षण संस्थान की डायरेक्टर डा. सुधा सिंह, अमरेश पांडेय, मोहम्मद शमी, रमेश सोनकर, अलका सिंह, अजहर मोहम्मद, अमीन, आसिफा खातून, अमीना खातून, देवांश कुमार, टीबी हॉस्पिटल के समस्त स्टाफ, संस्था के लोग, वालंटियर आदि उपस्थित रहे। अंत में कार्यक्रम आयोजक संजय उपाध्याय ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Related

जौनपुर 7275072441441219679

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item