नही है बाबा के बुलडोजर का खौफ, दबंग कर रहा है सरकारी जमीन पर कब्जा !

जौनपुर। एक तरफ बाबा का बुलडोजर भू-माफियाओं व दबंगो द्वारा सरकारी व गैर सरकारी जमीनों पर कब्जा करके खड़ी की गयी इमारतों पर गरज रही है वही आजमगढ़ रोड पर केशवपुर गांव के पास करोड़ो रूपये की सरकारी जमीन पर एक दबंग द्वारा इमारत खड़ा कर रहा है। ग्राम पंचायत से लेकर देश की सबसे बड़ी पंचायत तक के जनप्रतिनिधियो के निर्देश के बाद भी राजस्व विभाग के अधिकारी व इलाके के थानेदार व पुलिस नही सुन रही है। 

रविवार को केशवपुर के ग्रामप्रधान संतोष कुमार मौर्या ने एक प्रेसवार्ता करके पूरी जानकारी पत्रकारो को दी। ग्रामप्रधान ने बताया कि ग्राम पंचायत केशवपुर में प्रसाद तिराहे के पास लबे रोड नवीन परती जमीन व अन्य खाते सहित आठ विस्वा जमीन पर गौराबादशापुर थाना क्षेत्र के चक मुस्तफाबाद निवासी शिवकुमार यादव पुत्र स्व0 रामबली यादव अवैध रूप से कब्जा कर रहे है। जबकि उन्होने प्रेमलता यादव पत्नी अरविन्द यादव ने नाम से मात्र एक विस्वा जमीन बैनामा कराया है। इस जमीन के पास नवीन परती की सात विस्वा जमीन को कब्जा कर रहे है। मै लगातार एसडीएम, डीएम व थाने पर शिकायत कर रहा हूं। प्रधान ने बताया कि शिकायत करने के बाद राजस्व विभाग और पुलिस टीम मौके पर आकर काम को रूकवा कर चली जाती है लेकिन कुछ दिन बाद भारी संख्या में मजदूरो को लगाकर काम कराया जा रहा है। मेरे प्रयास से मछलीशहर के सांसद बीपी सरोज , जफराबाद के पूर्व विधायक डा0 हरेन्द्र प्रताप सिंह ने सरकारी जमीन पर हो रहे कब्जे को रोकने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। इसके बाद भी दबंग लगातार जमीन पर कब्जा करता चला जा रहा है। 

प्रधान ने बताया कि जमीन पर हो रहे कब्जे को रोकने के लिए मेरे द्वारा पहली बार दस नवम्बर 2022 को एसडीएम से शिकायत किया गया उसके बाद एक मार्च 2023 को पुनः एसडीएम से लिखित शिकायत किया। इसके बाद भी कब्जा नही रूका तो 28 मार्च 2023 को जिलाधिकारी से मिलकर प्रार्थना पत्र दिया। डीएम के आदेश पर राजस्व विभाग की टीम मौके पर आयी जांच पड़ताल करने के बाद काम रोकने का मौखिक आदेश देकर चली गयी। कुछ दिनों तक तो काम रूका रहा है लेकिन पुनः दर्जनों मजदूरो को लगाकर काम को शुरू करा दिया। मेरे निवेदन पर मछलीशहर के सांसद बीपी सरोज ने 10 मई 2023 डीएम को पत्र लिखकर अवैध को रोकने के लिए पत्र लिखा। इसके बाद भी दबंग न जाने किस नेता या किस अधिकारी के सहयोग से लगातार सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण करा रहे है। 

संतोष मौर्या ने कहा कि इस मामले को लेकर बीते 16 नवम्बर को मैने तहसील दिवस में शिकायत किया तो तहसीलदार ने कहा कि अब कोई निर्माण नही होगा। आज सुबह मजदूरो को लगाकर काम शुरू कर दिया गया था जब मैने थानाध्यक्ष से बात किया तो उन्होने कहा कि किसी राजस्व अधिकारी का आदेश दिजिए तब हम काम को रोक पायेगें। 


Related

जौनपुर 6812290679820850688

एक टिप्पणी भेजें

  1. परधान जी झूठ बोल रहे हैं सरकारी जमीन खाली पडीं है

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item