डीएम ने दो विभागों का किया औचक निरीक्षण , मचा हड़कंप

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के द्वारा  सिचाई विभाग का औचक निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा विभिन्न रजिस्टरों का अवलोकन किया गया। ई0सी0 प्रथम अरविन्द कुमार सिंह से सेवा पुस्तिका के सम्बन्ध में जानकारी ली, उन्होने पाया कि ए0इ0र् अभिषेक श्रीवास्तव एवं एक्सईएन सिचाई विपीन कुमार की सेवा पुस्तिका अपडेट नही है जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जल्द से जल्द उक्त कार्य पूर्ण करें। कर्मचारियों की एनपीएस पुस्तिका भी अपडेट नही मिली जिस पर वरिष्ठ सहायक अनुपमा यादव को निर्देश दिया कि शीघ्र अतिशीघ्र कार्य को पूर्ण कराये।  

          उन्होने सभी कर्मचारियों को निर्देश दिया कि कार्यालय में फाइलों का रख रखाव सुव्यवस्थित ढंग से किया जाए। कार्यालय में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।  
जिलाधिकारी ने एक्सईएन सिचाई विपीन कुमार को निर्देश दिया कि कार्यालय के ऐसे रिकार्ड ,अभिलेख जिनकी अवधि समाप्त हो गयी है उनको नियमानुसार निष्प्रयोज्य कराए।
                                                  

               जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के द्वारा जिला क्षयरोग चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा उपस्थित रजिस्टर स्टाक पंजिका सहित विभिन्न रजिस्टर का अवलोकन किया गया। उन्होंने जिला क्षय रोग अधिकारी को निर्देश दिया कि सभी चिकित्साकर्मी समय से  अस्पताल में उपस्थित हो तथा मरीजों का अच्छे से इलाज किया जाए।
            एक्सरे कक्ष के निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि पुरानी एक्सरे मशीन को निष्प्रयोज्य कराया जाये। फार्मासिस्ट कक्ष में जाकर दवाओं के उपलब्धता के सम्बंध  में जानकारी प्राप्त की , फार्मासिस्ट के द्वारा बताया गया कि साइकलोंसेरीन और लीनोजाइट दवा उपलब्ध नहीं है जिस पर राज्य स्तरीय टीबी अधिकारी शैलेन्द्र भटनागर से दवाओं की जल्द से जल्द उपलब्धता के सम्बंध में वार्ता की।
           जिलाधिकारी के द्वारा लैब में जाकर प्रतिदिन की जाने वाली जांचों के सम्बंध में जानकारी ली गईं, उन्हे अवगत कराया गया कि प्रतिदिन 40 जांचे की जाती है। जिलाधिकारी के द्वारा भर्ती मरीज सानिया के स्वास्थ्य के सम्बंध में भी जानकारी ली गई। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि क्षय रोग मरीजों को समाजसेवी संगठन गोद लें तथा उन्हें आवश्यक पोषण उपलब्ध कराएं।
            इस अवसर पर एसीएमओ डॉ राजीव यादव, डा राकेश सिंह सहित अन्य अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहें।   

Related

जौनपुर 6778658968825157038

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item